मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: उत्तराखंड में कांग्रेस अब पूरी तरह आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी मोड में आ चुकी है। कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी ने कहा है कि दिसंबर अंत अथवा जनवरी के पहले सप्ताह तक टिकटों का बंटवारा शुरू कर दिया जाएगा।
वहीं, मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि अभी चुनाव की घोषणा नहीं हुई है। प्रत्याशियों को अभी से टिकट देकर थकाया नहीं जाएगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों को तैयारी करने का पूरा मौका दिया जाएगा। प्रदेश में अगले वर्ष शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने अभी चुनाव कार्यक्रम तय नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है।

पढ़ें: कांग्रेस में टिकट को मारामारी, शक्ति प्रदर्शन के साथ सिफारिश भी
ऐसे में कांग्रेस में चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज होने लगी है। इसी कड़ी में कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी चुनाव समिति की बैठक में शिरकत करने देहरादून पहुंची। इस दौरान मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में टिकट आवंटन के संबंध में उन्होंने कहा कि पार्टी की कोशिश है कि जल्द से जल्द टिकटों का बटवारा शुरू कर दिया जाए।

पढ़ें-उत्तराखंड में भी भाजपा को भा रही बाइक की सवारी
उन्होंने कहा कि दिसंबर अंत अथवा अधिक से अधिक जनवरी के पहले सप्ताह तक यह प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों के चयन को लेकर ही यह बैठक की जा रही है। पार्टी में इस प्रक्रिया को काफी पारदर्शी रखा गया है।

पढ़ें: पांच हजार से ज्यादा शिक्षा प्रेरकों को हरीश सरकार का तोहफा
यही कारण है कि सभी दावेदारों से बात की जा रही है। किसी को ऐसा नहीं लगना चाहिए कि उनके आवेदन पर गौर नहीं किया गया। वहीं, देर शाम बैठक में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री हरीश रावत ने टिकट आवंटन के सवाल पर कहा कि वे अभी से अपने प्रत्याशियों को थकाना नहीं चाहते। लेकिन तय है कि उन्हें तैयारी करने का पूरा मौका दिया जाएगा।

पढ़ें: मेरे खिलाफ ऐसी बातें हो रही हैं, जो राजनीति शब्दकोष में नहीं: सीएम

पढ़ें: उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों का चिह्नीकरण 30 अप्रैल तक

Posted By: Gaurav Kala

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप