जागरण संवाददाता, देहरादून। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने प्रदेशभर में पेट्रोल पंपों के सामने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शनों के दौरान पेट्रोल-डीजल-रसोई व गैस की कीमतों में हो रही निरंतर वृद्धि, अभूतपूर्व आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी और सभी जरूरी वस्तुओं की बढ़ती कीमतों से आम जनता को हो रही परेशानियों की तरफ मोदी सरकार का ध्यान आकर्षित किया गया।

प्रदेश मुख्यालय में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में राजपुर रोड़ स्थित यूनिवर्सल पेट्रोल पंप, जीएमएस रोड, सहस्रधारा रोड व मालदेवता स्थित पेट्रोल पंपों के सामने कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के लोग पिछले 15 महीने से कोविड-19 की मार से जूझ रहे हैं, जिसमें उन्हें एक तरफ तो सही समय पर दवाई व स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिली, वहीं दूसरी तरफ गिरती अर्थव्यवस्था व घटते रोजगारों से आम नागरिकों को कोई आर्थिक सहायता नहीं दी गई। इस सबके बावजूद जनता की दुख-तकलीफ से बेपरवाह किए बगैर भाजपा सरकार देश के नागरिकों पर पेट्रोल व डीजल के मूल्यों में हर रोज बढ़ोत्तरी करके महंगाई का बोझ डाल रही हैं।

कोटद्वार में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने किया प्रदर्शन

देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल व डीजल के दामों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी पेट्रो उत्पादों की कीमत वापस लेने की मांग कर रहे थे। शुक्रवार को जिलाध्यक्ष डॉ. चंद्रमोहन खर्कवाल के नेतृत्व में कांग्रेसी प्रेक्षागृह के सामने स्थित पेट्रोल पंप में पहुंचे और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों का कहना था कि पेट्रो उत्पादों की कीमत बढ़ाकर केंद्र सरकार आमजन का शोषण कर रही है।

कहा कि पेट्रो उत्पादों में हो रही बढ़ोत्तरी का सीधा असर महंगाई के रूप में सामने आ रहा है। महंगाई से आमजन की कमर टूट गई है, लेकिन केंद्र को इसकी कोई चिंता नहीं। कहा कि यदि केंद्र ने पेट्रो उत्पादों की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी वापस नहीं ली तो कांग्रेस जनआंदोलन शुरू करेगी। प्रदर्शन करने वालों में महिला जिलाध्यक्ष कृष्णा बहुगुणा, महानगर अध्यक्ष संजय मित्तल, विजयनारायण सिंह, साबर सिंह नेगी, जीतेंद्र भाटिया, बलवीर सिंह रावत सहित कइ अन्य शामिल रहे।

टिहरी में कांग्र‍ेसियों ने प्रदर्शन किया

कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों एवं बढ़ती महंगाई के विरोध में सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतें वापस लेने की मांग की। कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए जिला मुख्यालय नई टिहरी के बौराड़ी पेट्रोल पंप पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के नेतृत्व में सांकेतिक धरना दिया गया। जिले में नैनबाग, घनसाली, प्रतापनगर में भी कांग्रेसियों ने धरना दिया गया।

कांग्रेस ने सरकार पर जनता का शोषण करने का लगाया आरोप

पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ रही कीमतों को लेकर कांग्रेस ने प्रदेशभर के पेट्रोल पंप पर धरना प्रदर्शन कर बढ़ती महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने साफ तौर पर भाजपा सरकार पर जनता का शोषण किए जाने का आरोप लगाया है। मंगलौर में भी पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पेट्रोल पंप पर धरना देकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नगर अध्यक्ष प्रदुमन अग्रवाल ने कहा कि भाजपा सरकार बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने में नाकाम साबित हुई है। बढ़ती पैट्रोल डीजल की क़ीमतों के साथ सभी चीजों के दामो में भारी बढ़ोत्तरी होने से आम आदमी की कमर पूरी तरह टूट गई है। सरकार अगर जल्द ही इस महंगाई पर लगाम नही लगती तो कांग्रेस सड़को पर उतर कर उग्र आंदोलन करेगी। इस दौरान कांग्रेस नगर अध्यक्ष प्रद्युमन अग्रवाल, संजीव प्रधान, हाजी इलतेफात, मोहम्मद असलम अमजद चिश्ती, सलीम, शोएब, साजिद, इमरान, अमन, सौरव शर्मा उपस्थित रहे।

विकासनगर में कांग्रेसियों ने दिया धरना

देश में बढ़ते पेट्रोल के दामों को लेकर कांग्रेस का आज पूरे भारत में पेट्रोल पंप पर विरोध प्रदर्शन है। इसी क्रम में कांग्रेसियों ने कालसी पेट्रोल पंप पर कालसी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अजय नेगी के नेतृत्व में धरना दिया। अजय नेगी का कहना है कि देश में महंगाई उच्च स्तर पर पहुंच चुकी है। पेट्रोल के दाम 100 से पार हो चुके है, लेकिन केंद्र सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही। केंद्र सरकार महंगाई पर ध्यान नहीं दे रही। वह सिर्फ चुनावों में अपना ध्यान दे रही है। जब केंद्र में कोंग्रेस सरकार थी, डीजल पेट्रोल के दाम 50 से 55 रुपये थे, गैस सिलेंडर पांच सौ रुपये का था। अब सभी के रेट बढ़कर लगभग दोगुने हो गए हैं। इस अवसर पर संजय चौहान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा- मेट्रो रेल परियोजना की हुई भ्रूण हत्या

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Sunil Negi