Move to Jagran APP

स्वास्थ्य कार्यकत्र्ता सच्चे कोरोना योद्धा: प्रीतम सिंह

कोरोना महामारी से जंग में चिकित्सकों समेत सभी स्वास्थ्यकर्मी अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर योद्धा की भांति मोर्चा ले रहे हैं। इस जंग में आशा कार्यकत्र्ताओं की भूमिका भी महत्वपूर्ण है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 07:27 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 07:27 PM (IST)
स्वास्थ्य कार्यकत्र्ता सच्चे कोरोना योद्धा: प्रीतम सिंह
स्वास्थ्य कार्यकत्र्ता सच्चे कोरोना योद्धा: प्रीतम सिंह

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना महामारी से जंग में चिकित्सकों समेत सभी स्वास्थ्यकर्मी अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर योद्धा की भांति मोर्चा ले रहे हैं। इस जंग में आशा कार्यकत्र्ताओं की भूमिका भी महत्वपूर्ण है। कोरोनाकाल में पार्षदों ने भी जनहित में सराहनीय कार्य किए। यह बातें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने रविवार को टर्नर रोड स्थित एक निजी होटल में कहीं। वह यहां वार्ड 87 के पार्षद हरि प्रसाद भट्ट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे थे।

loksabha election banner

कार्यक्रम में प्रीतम सिंह ने कहा कि इस समय हम सभी को एकजुट होकर समाज के अंतिम व्यक्ति तक मदद पहुंचानी है। कोरोनाकाल में जहां एक ओर आम जनता सरकार के आदेशों का पालन करते हुए अपने घर में सुरक्षित है, वहीं दूसरी ओर जिम्मेदार जनप्रतिनिधि के तौर पर पार्षदों ने जनता को सुरक्षित रखने के लिए लगातार जनसेवा की। अब प्रदेश में रोजाना कोरोना संक्रमण के लगभग एक हजार नए मामले आ रहे हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर की कीमत में भी लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग के पास ऐसे प्रबंध नहीं हैं कि रोजाना हजारों कोरोना के मरीजों की जांच और इलाज कर सके। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने प्रदेश की मदद से हाथ खींच लिए हैं। आज प्रदेश में हर क्षेत्र में भाजपा सरकार की नाकामी को देखा जा सकता है। बात शिक्षा की हो या फिर रोजगार, पलायन और पर्यटन की, भाजपा सरकार हर क्षेत्र में पिछड़ती नजर आ रही है।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के कार्यकत्र्ताओं से सोमवार को कृषि विधेयकों के विरोध में राजभवन कूच में उपस्थिति सुनिश्चित करने का आग्रह भी किया। कार्यक्रम में पूर्व काबीना मंत्री दिनेश अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने पार्षद, पार्षद प्रत्याशी, आशा कार्यकत्र्ता और आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ताओं को शॉल, सैनेटाइजर, मास्क, गलव्स आदि भेंट कर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में हिमालय ड्रग्स के चेयरमैन एवं वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. एस. फारुख, कांग्रेस के प्रदेश सचिव सीता राम नौटियाल, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम डॉ. बिजेंद्र पाल, पार्षद रमेश कुमार मंगू, राजेश परमार, मोहन गुरुंग, मनीष कुमार, मामचंद, अनूप कपूर, अमित भंडारी, इलियास खान, उर्मिला थापा, प्रवेश त्यागी, संगीता गुप्ता, अनिल क्षेत्री, कोमल बोहरा, अर्जुन सोनकर, सविता सोनकर, महानगर सेवादल से पीयूष गौड़ आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.