Move to Jagran APP

विधानसभा सत्र में श्राइन बोर्ड समेत कई मुद्दों पर सरकार की घेराबंदी करेगी कांग्रेस

बुधवार से प्रारंभ हो रहे विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस सदन के भीतर और बाहर सरकार को घेरेगी। पार्टी ने श्राइन बोर्ड के गठन का विरोध करने का निर्णय लिया है।

By Edited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 09:27 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 12:08 PM (IST)
विधानसभा सत्र में श्राइन बोर्ड समेत कई मुद्दों पर सरकार की घेराबंदी करेगी कांग्रेस
विधानसभा सत्र में श्राइन बोर्ड समेत कई मुद्दों पर सरकार की घेराबंदी करेगी कांग्रेस

देहरादून, राज्य ब्यूरो। बुधवार से प्रारंभ हो रहे विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस सदन के भीतर और बाहर सरकार को घेरेगी। पार्टी ने श्राइन बोर्ड के गठन का विरोध करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही टीएचडीसी का स्वामित्व बदलने, गैरसैंण, आयुष छात्रों की फीस वृद्धि के साथ बढ़ती आपराधिक वारदातों, बकाया भुगतान समेत किसानों की समस्याओं को लेकर प्रमुख प्रतिपक्षी दल ने सत्तारूढ़ दल और सरकार पर तीखे प्रहार करने की तैयारी की है। 

loksabha election banner

प्रदेश की भाजपा सरकार के तीन साल का कार्यकाल पूरा करने की दिशा में बढ़ते कदमों के बीच कांग्रेस ने भी आक्रामक रुख अपना लिया है। सरकार की घेराबंदी सदन के भीतर और बाहर दोनों मोर्चे पर की जा रही है। श्राइन बोर्ड के गठन के सरकार के फैसले के विरोध में जिसतरह हक-हकूकधारी विरोध कर रहे हैं, पार्टी ने उसे मुद्दा बनाने के संकेत दिए हैं। 

विधानसभा सत्र से दो दिन पहले सोमवार को नई टिहरी में टीएचडीसी का स्वामित्व बदलकर उसे निजी हाथों में सौंपने के मामले को लेकर प्रदेश संगठन की ओर से धरना दिया जा चुका है। सत्र के दौरान सदन में सरकार और सत्तारूढ़ दल पर भरपूर हमला बोला जाएगा। 

यह भी पढ़ें: यूकेडी युवा प्रकोष्ठ का शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार को लेकर संघर्ष का एलान

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी टीएचडीसी के निजीकरण के साथ ही तमाम मुद्दों को प्रमुखता से उठाएगी। कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक कार्यमंत्रणा समिति से पहले होगी, जिसमें उक्त मुद्दों के साथ ही विधायकों के क्षेत्रवार मुद्दों को भी सत्र के दौरान उठाने की रणनीति बनाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.