Move to Jagran APP

कांग्रेस ने लोनिवि के प्रमुख मुख्य अभियंता को सौंपा ज्ञापन, कहा- पैचवर्क के साथ सड़कों की मरम्मत भी हो

देश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति-जनजाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने लोनिवि के प्रमुख मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग से मुलाकात की। उन्होंने सड़कों की मरम्मत किए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 05:43 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 05:43 PM (IST)
कांग्रेस ने लोनिवि के प्रमुख मुख्य अभियंता को सौंपा ज्ञापन, कहा- पैचवर्क के साथ सड़कों की मरम्मत भी हो
कांग्रेस ने लोनिवि के प्रमुख मुख्य अभियंता को सौंपा ज्ञापन।

देहरादून, जेएनएन। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति-जनजाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने लोनिवि के प्रमुख मुख्य अभियंता, लोक निर्माण विभाग से मुलाकात की। उन्होंने सड़कों की मरम्मत किए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने कहा, सड़कों पर पैचवर्क नहीं, बल्कि मरम्मत की की जरूरत है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर इस दिशा में पहल नहीं हुई तो आंदोलन चलाया जाएगा।

loksabha election banner

पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि कई स्थानों पर सड़कों और मार्गों की स्थिति जर्जर हो चुकी है। जगह-जगह गड्ढे होने के कारण आम जनता को परेशानी झेलनी पड़ती है। साथ ही आए दिन दुघर्टनाएं और हादसे होते रहते हैं। कुछ स्थान ऐसे भी हैं, जहां पहले विभाग से कार्य तो स्वीकृत हुए थे, लेकिन वर्तमान तक कार्य शुरू नहीं हुए हैं। ज्ञापन में कहा गया है कि कुछ स्थानों पर सीवर लाइन का कार्य किया जा रहा है, लेकिन विभागीय सामंजस्य न होने के कारण सड़क निर्माण नहीं हो पा रहा है। उन्होंने मांग की कि सबसे पहले गड्ढों को बिना देरी के पैच वर्क द्वारा ठीक करवाया जाए। 

उनका ये भी कहना है कि गांधी रोड़, ओल्ड कोर्ट रोड़, हरिद्वार रोड, प्रिंस चैक, रेलवे स्टेशन रोड़, आढत बाजार आदि क्षेत्रों में व्यवस्थित ड्रेनेज सिस्टम न होने से अक्सर जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती है, जिस कारण न केवल यातायात बाधित होता है, बल्कि राह में चल रही जनता को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ज्ञापन में कहा गया कि डीएल रोड़, करनपुर, नदी रिस्पना, ओल्ड डालनवाला आदि क्षेत्रों में ड्रेनेज कार्य और नाली के ऊपर सैलेब रखकर यातायात सुचारू किया जाए। सीवर लाइन का कार्य पूरा हो जाने के बावजूद भी कई स्थानों पर सड़क का कार्य अधूरा पड़ा है।

डालनवाला में मुख्य और मुख्य आंतरिक मार्गों का निर्माण, तेग बहादुर रोड़ में आंतरिक मार्गों का निर्माण, बलवीर रोड़ में सड़क मरम्मत का कार्य, संजय कॉलोनी में आंतरिक मार्गों का निर्माण कार्य, हरिद्वार रोड़ स्थित कलिंगा कॉलोनी (आराघर) में अवशेष कार्य का निर्माण प्रमुख रूप से शामिल है। इसके साथ ही उन्होंने कई अन्य समस्याओं को भी विज्ञापन के माध्यम से सामने रखा।

उन्होंने कहा कि अगर इसपर जल्द कोई कदम नहीं उठाया गया तो आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान प्रमुख मुख्य अभियंता ने जल्द कार्यवाही करने का भरोसा दिया। इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, डा. बिजेंद्र पाल सिंह, अर्जुन सोनकर, मुकेश सोनकर, अमीचंद सोनकर, अजय बेनवाल, निखिल कुमार, ताबी, अनूप कपूर, आशु रतूड़ी, गौतम सोनगर आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: देहरादून: शक्तिनहर के किनारे नहीं सुरक्षा के इंतजाम, आए दिन होते हैं हादसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.