देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने प्रदेश की त्रिवेंद्र सरकार पर कोरोना संक्रमण से निपटने के मामले में लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने सरकार द्वारा बरती गई लापरवाही व प्रवासियों के लिए बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों की बदहाली के मामले में जोरदार हमला करते हुए बीजेपी प्रवक्ताओं द्वारा कांग्रेस से हिसाब मांगने के औचित्य पर पलट वार किया। 

कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमण की गति थमने का नाम नहीं ले रही है। उसका सबसे बड़ा कारण त्रिवेंद्र सरकार की कोरोना से निपटने की लचर नीति, अनिर्णय व रोल बैक है। कहा कि प्रवासियों के वापस आने पर उनकी उचित व्यवस्था नहीं की गई है। 

उन्होंने कहा कि प्रवासियों के लिए ना तो कायदे के क्वारंटाइन केंद्र बनाए गए और ना ही उनके आने पर उनकी जांच का उचित प्रबंध किया गया। जो क्वेरेन्टीन सेंटर बनाये गए अगर सरकार उनको अच्छा बता रही है, तो इसे साबित करना होगा। इसके लिए मुख्यमंत्री, मंत्रीगण व मुख्यसचिव व सचिव आदि, जो सतपाल महाराज के कारण क्वारंटाइन हुए हैं सरकार के सेंटरों में एक बात बितानी चाहिए। 

उन्होंने भाजपा प्रवक्ताओं के उन बयानों को हास्यस्पद बताया, जिसमें वे कोरोना में जनता के लिए कांग्रेस के द्वारा किए गए काम का हिसाब मांग रहे हैं। धस्माना ने कहा कि हिसाब सरकार से मांगना चाहिए। इसके उलट भाजपा प्रवक्ता हिसाब कांग्रेस से मांग रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: काबीना मंत्री सतपाल महाराज और सरकार पर बरसे कांग्रेस नेता, पढ़िए

उन्होंने कहा कि प्रदेश में क्वारंटाइन केंद्रों के हाल बुरे हैं। किसी न किसी के मरने का समाचार क्वारंटाइन सेंटरों से आ रहा है। जो बहुत चिंता का विषय है। उन्होंने रुद्रप्रयाग के नगरासू के क्वारंटाइन सेंटर से अमित रावत जो 28 लोगों के साथ गुजरात से दो लाख ब्यासी हजार रुपये की बस कर के 20 दिन पहले आये थे का हवाला दिया। बताया कि इनकी जांच न होने के कारण उनको चौदह की जगह बीस दिन क्वारंटाइन सेंटर में रहना पड़ा और जांच रिपोर्ट अभी भी नहीं आयी। कहा कि ऐसे तमाम मामले पूरे प्रदेश में सामने आ रहे हैं। सरकार हमारी शिकायतों पर ध्यान दे कर सुधार करने की जगह अपनी पार्टी के प्रवक्ताओं से ऊटपटांग बयान दिलवा रही है। 

यह भी पढ़ें: UP CM योगी आदित्यनाथ बोले, उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड को जल्द मिलेगा उसका हक

Posted By: Bhanu Prakash Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस