Move to Jagran APP

उत्तराखंड ने सिक्किम को पारी व 324 रनों से हराया

सीके नायडू प्रतियोगिता में उत्तराखंड के बाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज अग्रिम तिवारी की घातक गेंदबाजी के सामने सिक्किम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

By Edited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 11:27 AM (IST)
उत्तराखंड ने सिक्किम को पारी व 324 रनों से हराया
उत्तराखंड ने सिक्किम को पारी व 324 रनों से हराया

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड के बाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज अग्रिम तिवारी की घातक गेंदबाजी के सामने सिक्किम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। अग्रिम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में आठ विकेट चटकाए। 534 रनों की बड़ी लीड का पीछा करने उतरी सिक्किम की टीम पहली पारी में मात्र 75 रनों पर सिमट गई और फॉलोऑन खेलना पड़ा। दूसरी पारी में भी सिक्किम की टीम 135 रनों पर सिमट गई। जिससे उत्तराखंड ने सिक्किम को पारी व 324 रनों के बड़े अंतर से हराया।

loksabha election banner

भुवनेश्वर के विकास क्रिकेट ग्राउंड में उत्तराखंड की टीम अपना पहला सीके नायडू मुकाबला सिक्किम के साथ खेलने के लिए उतरी। उत्तराखंड टीम ने सिक्किम को पहली पारी में 534 रनों की लीड दी। जिसमें उत्तराखंड के पीयूष जोशी (224) व कमलेश कन्याल (100) नाबाद रहे। उत्तराखंड ने 115.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 534 रन बनाकर पारी घोषित की।

अपनी पहली पारी की शुरुआत करने उतरी सिक्किम की टीम उत्तराखंड के अग्रिम तिवारी के आगे ज्यादा देर टिक नहीं सकी। अग्रिम ने सिक्किम को शुरुआती चार झटके दिए। इसके बाद भी अग्रिम का कहर खत्म नहीं हुआ और उन्होंने टीम के आठ खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। अग्रिम ने मात्र 10 ओवर में तीन मेडन के साथ 37 रन दिए और आठ विकेट झटके। इसके अलावा प्रदीप चमोली ने अन्य दो विकेट चटकाए। 

पारी व 324 रनों से हारी सिक्किम 

उत्तराखंड की टीम ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 534 रन बनाए। सिक्किम की पूरी टीम पहली पारी में मात्र 75 रनों पर सिमट गई। इसके बाद उत्तराखंड टीम ने सिक्किम को फॉलोऑन खेलने के लिए आमंत्रित किया। दूसरी पारी में भी सिक्किम की हालत खस्ता रही। सिक्किम की टीम 135 रनों पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में उत्तराखंड के लिए हरजीत सिंह ने चार, प्रदीप चमोली ने दो और अग्रिम ने एक विकेट चटकाए। 

सिक्किम के लिए दिनेश कुमार ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली। सिक्किम को पारी से हराने पर उत्तराखंड को सात प्वाइंट दिए गए हैं। अग्रिम ने पाया तीसरा स्थान उत्तराखंड के गेंदबाज अग्रिम तिवारी ने कोल सीके नायडू ट्रॉफी के बेस्ट बॉलिंग फिगर में तीसरा स्थान हासिल किया हैं। अग्रिम ने 37 रन देकर आठ विकेट चटकाए हैं। 

इस सूची में पहले स्थान पर सिदाक सिंह काबिज हैं, जिन्होंने 31 रन देकर दस विकेट चटकाए। वहीं दूसरे स्थान पर दीना हैं। जिन्होंने भी 37 रन देकर आठ विकेट चटकाए हैं। इसके बाद तीसरे स्थान पर अग्रिम ने अपनी जगह बनाई हैं। 

पीयूष जोशी रिकार्ड से चूके 

उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज पीयूष जोशी एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का कीर्तिमान रचने से चूक गए। पीयूष जोशी 224 रन बनाकर कैच आउट हो गए। पीयूष मात्र 24 रनों से यह कीर्तिमान बनाने से चूक गए। बिहार क्रिकेट एसोसिएसन के मिथेस पटेल नाबाद 248 रन बनाकर पहले स्थान पर काबिज हैं। जबकि उत्तराखंड के पीयूष जोशी 224 रन बनाकर दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

यह भी पढ़ें: कूच बिहार ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड अंडर-19 टीम चयनित

यह भी पढ़ें: रणजी मुकाबला: उत्तराखंड ने मणिपुर को आठ विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफीः उत्तराखंड ने पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर बनाए 123 रन  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.