Move to Jagran APP

दून और मसूरी के लिए केंद्र की 265 करोड़ की सौगात, जानिए

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश के विकास से संबंधित योजनाओं के लिए केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृति के साथ ही धनराशि भी उपलब्ध कराई जा रही है।

By Edited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 10:30 PM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2019 03:23 PM (IST)
दून और मसूरी के लिए केंद्र की 265 करोड़ की सौगात, जानिए
दून और मसूरी के लिए केंद्र की 265 करोड़ की सौगात, जानिए
देहरादून, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश के विकास से संबंधित योजनाओं के लिए केंद्र सरकार से स्वीकृति के साथ ही धनराशि भी उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने देहरादून में साइंस सिटी के लिए 134 करोड़ रुपये की धनराशि उपलब्ध कराने के साथ ही दून लाइब्रेरी के लिए 7.50 करोड़ की राशि मंजूर की है। इसके अलावा मसूरी पेयजल योजना के लिए भी शनिवार तक 124 करोड़ की राशि जारी करने का आश्वासन मिला है। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि साइंस सिटी बनने से जहां इसका लाभ यहां के विद्यार्थियों को मिलेगा, वहीं दून लाइब्रेरी में उत्तराखंड का साहित्य भी उपलब्ध कराया जाएगा। इससे यहां अध्ययन करने वाले छात्रों को अपनी संस्कृति से परिचित होने में मदद मिलेगी ही, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को भी सहायता मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि पहाड़ों की रानी मसूरी की पेयजल समस्या के समाधान के लिए केंद्र सरकार से निरंतर समन्वय स्थापित किया जा रहा था। 
इसी का प्रतिफल रहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार तक इसके लिए 124 करोड़ की धनराशि जारी करने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य की बहुद्देश्यीय परियोजनाओं को लेकर भी केंद्र का लगातार संबल मिल रहा है। राज्य की बहुउद्देश्यीय जमरानी बाध परियोजना का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि इस परियोजना के लिए भी पर्यावरण मंत्रालय ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.