देहरादून, जेएनएन। फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर जैसे आधुनिक संचार माध्यम आज बेहद महत्वपूर्ण हो चुके हैं। खासकर कोरोना काल में इनकी महत्ता बढ़ी है, लेकिन सोशल मीडिया का कुछ लोग दुरुपयोग भी कर रहे हैं। इसलिए हमें अपनी सकारात्मक पोस्ट से दुष्प्रचार का जवाब देना है। यह बातें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भाजपा सोशल मीडिया प्रभारियों की बैठक में कहीं। 

मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हॉल से मुख्यमंत्री रावत ने शनिवार को भाजपा महानगर एवं मंडलों के सोशल मीडिया प्रभारियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज मुख्यधारा की मीडिया के साथ सोशल मीडिया की भी सरकार संगठन और समाज में भूमिका अहम हो गई है। प्रतिक्रिया या सूचना के प्रसार में अब समय नहीं लगता। ऐसे में आवश्यक है कि सोशल मीडिया माध्यमों पर 24 घंटे नजर बनी रहे, जिससे संगठन और सरकार के अच्छे कार्यों को जन-जन तक पहुंचाया जाए। 

इसके साथ ही विपक्ष की ओर से किए जा रहे दुष्प्रचार का जवाब भी दिया जा सके। महापौर सुनील उनियाल गामा ने सोशल मीडिया प्रभारियों से अपेक्षा की कि वे केंद्र, राज्य सरकार और नगर निगम की ओर से जनहित में चलाई जा रही योजनाओं को प्रचारित की जाएं। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में दस दिन के लॉकडाउन की फर्जी खबर की वायरल, जांच शुरू

भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट ने कहा कि संक्रमण काल में संगठन की ओर से प्रवासियों की सहायता, मास्क सैनिटाइजर और खाद्यान्न वितरण आदि कार्य का भी प्रचार सोशल मीडिया पर किया जाए। बैठक में मुख्यमंत्री के सोशल मीडिया समन्वयक सुबोध भंडारी, सह समन्वयक पारितोष सेठ, जनसंपर्क अधिकारी अभय रावत, महानगर महामंत्री सत्येंद्र नेगी, रतन चौहान, सोशल मीडिया प्रभारी अनुराग, सहप्रभारी करुण दत्ता, नीलू साहनी, पूनम शर्मा आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: जमीन दिलाने के नाम पर महिला सिपाही से साढ़े 12 लाख ठगे, मुकदमा दर्ज

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस