राज्य ब्यूरो, देहरादून

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एक बार फिर अपने सहयोगियों के कामकाज का आकलन करने जा रहे हैं। इस कड़ी में 29 अक्टूबर से 18 नवंबर के बीच मंत्रियों के विभागों की समीक्षा की जाएगी।

मुख्यमंत्री हर साल अपनी टीम के सदस्यों के कामकाज की समीक्षा करते हैं। इस बार ये समीक्षा बैठकें इस लिहाज से महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि अब सरकार आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री 29 अक्टूबर को कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के विभागों की समीक्षा करेंगे। दो नवंबर को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, तीन नवंबर को कैबिनेट मंत्री अरविद पांडे और चार नवंबर को कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के विभागों के कामकाज की समीक्षा होगी।

मुख्यमंत्री पांच नवंबर को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, 11 नवंबर को राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्य, 12 नवंबर को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धन सिंह रावत तथा 18 नवंबर को कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के विभागों की समीक्षा करेंगे। समीक्षा के दौरान विभागों की अब तक की प्रगति का प्रस्तुतिकरण भी किया जाएगा। प्रस्तुतीकरण में केंद्र पोषित योजनाएं, राज्य सरकार की प्राथमिकता वाले कार्यों की प्रगति तथा भावी कार्ययोजना शामिल होगी। समीक्षा बैठकों का आयोजन मुख्यमंत्री आवास स्थित सभागार में होगा। जिलाधिकारी व जिलास्तरीय अन्य अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये बैठकों में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री कैबिनेट मंत्रियों के विभागों की समीक्षा के बाद जिलों के दौरे भी करेंगे। जिलों के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री विकास कार्यों की जिला स्तर पर समीक्षा के साथ ही विकास कार्यों की धरातलीय स्थिति का भी अवलोकन करेंगे।

---

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस