Move to Jagran APP

पुलिस को पीपीई किट के लिए आपदा प्रबंधन से बजट

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को जरूरत के मुताबिक पीपीई किट मास्क सेनिटाइजर के लिए धन की व्यवस्था आपदा प्रबंधन एवं विभागीय बजट से करने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 10:43 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 10:43 PM (IST)
पुलिस को पीपीई किट के लिए आपदा प्रबंधन से बजट
पुलिस को पीपीई किट के लिए आपदा प्रबंधन से बजट

राज्य ब्यूरो, देहरादून

loksabha election banner

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को जरूरत के मुताबिक पीपीई किट, मास्क, सेनिटाइजर के लिए धन की व्यवस्था आपदा प्रबंधन एवं विभागीय बजट से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कोरोना वायरस के भय को दूर करने व इससे बचाव के उपायों के लिए डॉक्टरों के छोटे वीडियो तैयार कर ग्राम पंचायतों तक उपलब्ध कराने के लिए भी निर्देशित किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को देर शाम मुख्यमंत्री आवास में मुख्य सचिव और शासन के उच्चाधिकारियों के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि छोटे निर्माण कार्यो के लिए स्थानीय स्तर पर श्रमिकों को अनुमति देने और अपने कार्य से सीमित अवधि के लिए आने वाले लोगों के लिए क्वारंटाइन की अवधि की अनिवार्यता में शिथिलता दी जाए। जिलाधिकारियों को महामारी रोकने को जिलों में प्रभावी व्यवस्था बनाने और बीमार लोगों को उचित उपचार उपलब्ध कराने के भी उन्होंने निर्देश दिए। साथ ही क्वारंटाइन सेंटरों को सुव्यवस्थित करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि अंतरजनपदीय यात्राओं के लिए संबंधित व्यक्ति द्वारा दी गई सूचना के साथ ही उसे तुरंत पास उपलब्ध कराया जाए।

बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, राधिका झा, शैलेश बगोली, पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार, आइजी संजय गुंज्याल, अभिनव कुमार व रिद्धिम अग्रवाल आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.