Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने किया सीएसआर पोर्टल 'सहयोग' लाच

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को सीएसआर पोर्टल सहयोग लांच किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 08:25 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 08:25 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने किया सीएसआर पोर्टल 'सहयोग' लाच
मुख्यमंत्री ने किया सीएसआर पोर्टल 'सहयोग' लाच

राज्य ब्यूरो, देहरादून

loksabha election banner

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को सीएसआर पोर्टल 'सहयोग' लांच किया। सीएसआर के अंतर्गत इस पोर्टल के माध्यम से उद्योग राज्य के विकास में अपनी इच्छा के अनुरूप प्रोजेक्ट का चयन कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री आवास में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि 'सहयोग' पोर्टल के माध्यम से राज्य सरकार एवं उद्योग जगत से जुड़े लोगों के मध्य आपसी सामंजस्य बढ़ेगा। साथ ही सरकार एवं उद्योग जगत के मध्य दूरी को कम करने में सहायता मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास में सीएसआर फंड महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस फंड के सही उपयोग के लिए उद्योगों को सरकार की प्राथमिकताओं की जानकारी होना आवश्यक है। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को विभागों द्वारा प्राथमिकता के आधार पर कराए जाए वाले कार्यो की जानकारी पोर्टल पर शीघ्र अपलोड करने के निर्देश दिए। उन्होंने उद्योग जगत से सरकार की प्राथमिकताओं एवं विजन-2020 के अनुरूप विकास कार्यो में सहयोग का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि अच्छे प्रोजेक्ट को सम्मानित भी किया जाएगा।

सचिव राधिका झा ने बताया कि इस पोर्टल के माध्यम से विभागाध्यक्ष अपने ऐसे प्रोजेक्ट, जिन्हें वे अपने संसाधनों से नहीं कर पा रहे हैं, को प्राथमिकता के आधार पर अपलोड करेंगे। इससे कॉरपोरेट जगत को ऐसे प्रोजेक्ट या क्षेत्रों की जानकारी मिल जाएगी, जिन क्षेत्रों में उनका सहयोग अपेक्षित है। पोर्टल में कॉरपोरेट को सेक्टर और जिला चयन का भी विकल्प होगा। इन प्रोजेक्ट की मॉनिटरिंग सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से लगातार की जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव मनीषा पंवार, सचिव एल फैनई, रंजीत कुमार सिन्हा एवं अपर सचिव डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.