Move to Jagran APP

सीएम रावत ने ऋषिकेश विधानसभा के लोगों को दी ये सौगात, पढ़िए पूरी खबर

सीएम ने विश्व बैंक पोषित अर्ध नगरीय क्षेत्रों के लिए उत्तराखंड पेयजल कार्यक्रम के तहत प्रतीत नगर में 25.65 करोड़ और खड़गमाफी में 13.36 करोड़ की पेयजल योजनाओं का शिलान्यास किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 05:09 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 05:09 PM (IST)
सीएम रावत ने ऋषिकेश विधानसभा के लोगों को दी ये सौगात, पढ़िए पूरी खबर
सीएम रावत ने ऋषिकेश विधानसभा के लोगों को दी ये सौगात, पढ़िए पूरी खबर

ऋषिकेश, जेएनएन। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का कैंपस कॉलेज खोलने, विभिन्न पेयजल योजनाओं के साथ ही सड़क योजनाओं को स्वीकृति दने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उच्च शिक्षा(राज्यमंत्री) मंत्री धन सिंह रावत का स्वागत किया गया। इस अवसर पर सीएम ने विश्व बैंक पोषित अर्ध नगरीय क्षेत्रों के लिए उत्तराखंड पेयजल कार्यक्रम के तहत प्रतीत नगर में 25.65 करोड़ और खड़गमाफी में 13.36 करोड़ की पेयजल योजनाओं का शिलान्यास भी किया। 

loksabha election banner

संपूर्ण खरी कला में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए काम कर रही है। प्रत्येक वर्ग को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि विश्व बैंक की मदद से नगरीय क्षेत्रों में पेयजल सुविधा के लिए 970 करोड़ रुपए की योजना तैयार की गई है। इस योजना के लागू होने के बाद कोई भी क्षेत्र पेयजल की समस्या से से नहीं जूझेगा। 

सीएम ने बताया कि ऋषिकेश के आइडीपीएल में भारत का सबसे बड़ा कन्वेंशन सेंटर बनने जा रहा है, जो क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। इस अवसर पर उन्होंने ऋषिकेश महाविद्यालय में शिक्षाशास्त्र, समाजशास्त्र, गृह विज्ञान औप डीएड पाठ्यक्रम के लिए स्वीकृति प्रदान की। महाविद्यालय में अधूरे पड़े छात्रावास को पूरा करने के लिए पचास लाख की भी घोषणा की। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत क्षेत्र के विकास के प्रति गंभीर हैं।

यह भी पढ़ें: रुड़की से लागू होगा राशनकार्ड पोर्टेबिलिटी, मिलेगा सस्‍ता खाद्यान्‍न

श्यामपुर मंडल के अध्यक्ष प्रदीप धस्माना के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर, महाविद्यालय के प्रधानाचार्य एनपी माहेश्वरी, दयाधर दीक्षित, ऋषिकेश भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष चेतन शर्मा, संजय शास्त्री, देवेंद्र दत्त सकलानी, सरोज डिमरी संजीव चौहान, पंकज शर्मा, दिनेश सती, जितेंद्र कुमार, चरणजीत सिंह, इंद्र कुमार गोदवानी, रविन्द्र राणा, सुदेश कंडवाल मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: ग्राम पंचायतों के लिए 21.58 करोड़ की धनराशि मंजूर, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.