Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 17 अधिकारियों को बांटे उत्कृष्टता पुरस्कार

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को सुशासन की दिशा में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों व उनकी टीम को मुख्यमंत्री उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार से सम्मानित किया। सामूहिक श्रेणी में सचिव परिवहन शैलेश बगोली व उनकी टीम को सम्मानित किया गया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 03:43 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 09:34 PM (IST)
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 17 अधिकारियों को बांटे उत्कृष्टता पुरस्कार
मुख्यमंत्री उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार सम्मान समारोह का शुभारंभ करते मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत।

राज्‍य ब्‍यूरो, देहरदून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य कार्य करने वाले 17 अधिकारियों को मुख्यमंत्री उत्कृष्टता सम्मान से पुरस्कृत किया। इनमें तीन अधिकारी व्यक्तिगत श्रेणी और तीन सामूहिक श्रेणियों के 14 अधिकारी शामिल हैं। 

loksabha election banner

सोमवार को सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार 2019-20 प्रदान किए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा अच्छा कार्य करने वालों को प्रोत्साहन मिलना जरूरी है। इससे अन्य लोग भी प्रेरणा लेते हैं। राज्य में अच्छा काम करने वालों को लगातार पुरस्कृत किया जा रहा है। जिन अधिकारियों को पुरस्कृत किया गया है, उन्होंने राज्य के विकास के लिए नई पहल करने का सराहनीय कार्य किया है। 

व्यक्तिगत श्रेणी में मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी के वन प्रभाग कोट बंगला के डीएफओ संदीप कुमार को भूरक्षण एवं भूस्खलन पर नियंत्रण के लिए पुरस्कार प्रदान किया। इसी श्रेणी में राजकीय इंटर कालेज पत्थरपानी के प्रधानाचार्य कौस्तुभ जोशी को नई किरण वेबसाइट का निर्माण करने और डिजिटल लैब द्वारा विद्यालयी शिक्षा में कार्य के लिए दूसरा पुरस्कार दिया गया। इसी श्रेणी में तीसरा पुरस्कार अल्मोड़ा के भनोली की डिप्टी कलेक्टर मोनिका को जागेश्वर महोत्सव के व्यापक प्रचार-प्रचार से पर्यटकों की संख्या में वृद्धि और इसके कारण स्थानीय लोगों के रोजगार में हुई वृद्धि के लिए दिया गया। 

 सामूहिक श्रेणी में पहला पुरस्कार सचिव परिवहन शैलेश बगोली और तत्कालीन अपर परिवहन आयुक्त सुनीता सिंह, उप परिवहन आयुक्त एसके सिंह, संभागीय परिवहन अधिकारी दिनेश चंद पठोई, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविंद पांडेय और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी परिवहन आयुक्त कार्यालय नरेश संगल को दिया गया है। उन्हें यह पुरस्कार आटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट, वाहन चालन कुशलता परीक्षण में नई तकनीक के प्रयोग और कुशल वाहन चालक का चयन मात्र 15-20 मिनट में कार ड्राइविंग लाइसेंस निर्गत करने के लिए किए गए कार्य के लिए दिया गया। 

सामूहिक श्रेणी में दूसरा पुरस्कार सचिव ऊर्जा राधिका झा और निदेशक अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण कैप्टन आलोक शेखर तिवारी व अनुभाग अधिकारी ऊर्जा जेपी मैखुरी को दिया गया। ऊर्जा विभाग को यह पुरस्कार पिरूल से विद्युत एवं ब्रिकेटिंग उत्पादन योजना के लिए दिया गया है। सामूहिक श्रेणी में तीसरा पुरस्कार जिलाधिकारी देहरादून डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव और मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल, डीएफओ देहरादून राजीव धीमान, मुख्य नगर आयुक्त ऋषिकेश, नरेंद्र सिंह क्वीरियाल और अधिशासी अभियंता ऋषिकेश एके चतुर्वेदी को दिया गया है। इन्हें यह पुरस्कार गंगा में एकत्र होने वाले फूलों का सदुपयोग करते हुए इनसे अगरबत्ती समेत 22 अन्य सहउत्पाद का निर्माण करने की प्रेरणा लघु एवं कुटीर उद्योग को देने के लिए दिया गया है। 

यह भी पढ़े-PM Modi ने 32 बच्चों को वर्चुअली अवॉर्ड से नवाजा, दून के अनुराग भी हैं शामिल; कहा- पीएम की हर बात पर करता हूं अमल

यह भी पढ़ें- विपत्ति आई तो घर-घर 'संजीवनी' देने पहुंचे मनीष, अभियान पर न पड़े असर इसलिए आगे बढ़ा दी शादी की तारीख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.