राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अंकिता हत्याकांड पर कहा कि उत्तराखंड में इस तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एसआइटी मामले की जांच कर रही हैं, जांच में कोई भी बिंदु छोड़ा नहीं जाएगा। सरकार ने संकल्प लिया है कि इस मामले में दोषियों को सजा दिलाई जाएगी।

अंक‍िता के प‍िता को करते हैं सेल्‍यूट

रविवार को देहरादून में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीनगर में जाम खुलवाने व बेटी के संस्कार को लेकर जिस तरह से मृतक अंकिता के पिता ने कदम बढ़ाया, उसके लिए वह उन्हें सेल्यूट करते हैं। जिनकी बेटी के साथ इतना जघन्य अपराध हुआ और वह आगे बढऩा चाहते हैं तो सभी उनका साथ दें।

इस मामले में तय समय से हो रही कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई तय समय से हो रही है। कहीं भी किसी प्रकार की ढील या कोताही नहीं बरती जा रही है। एसआइटी मामले की जांच कर रही है। जो भी संलिप्त है, उसे सामने लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रकरण में जनता का रोष स्वाभाविक है।

स्‍वजन को न‍ियमानुसार दी जाएगी सरकारी सहायता

सरकार भी इसमें तेजी से कार्रवाई कर रही है। चाहे फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला चलाने की बात हो या दोषियों को सजा दिलाने की, सरकार हर दिशा में आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार अंकिता के स्वजन को सरकारी नियमानुसार सरकारी सहायता भी देगी।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत अंकिता भंडारी को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिवंगत अंकिता भंडारी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार उनके शोक संतप्त स्वजन के साथ है। मुख्यमंत्री ने स्वजन द्वारा सहयोग किए जाने पर उनका आभार भी व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक सहायता सहित हर प्रकार की सहायता के लिए राज्य सरकार सदैव अंकिता के परिवार के साथ है।

फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से की जाएगी कार्यवाही

इस घटना के लिए जिम्मेदार दोषी लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की तेजी से जांच करने के लिए एसआइटी का गठन किया जा चुका है। इस मामले में संलिप्त व्यक्तियों को शीघ्रता से सजा मिले, इसके लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से कार्यवाही की जाएगी। राज्य सरकार इस जघन्य अपराध की त्वरित एवं निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई करेगी। जो इस प्रकार के घृणित कार्य को करने वाले अपराधियों के लिए एक नजीर साबित होगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा पीड़‍ित पर‍िवार के साथ हैं

उधर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने अंकिता भंडारी के पिता वीरेंद्र भंडारी से फोन पर वार्ता की। उन्हें ढाढस बंधाते हुए भट्ट ने कहा कि इस दुख की घड़ी में भाजपा पीडि़त परिवार के साथ खड़ी है।

Ankita Murder Case : एक्‍स्‍ट्रा सर्विस की डिमांड...मना करने पर हत्‍या और अब पोस्‍टमार्टम पर सवाल.... केस से जुड़ी 10 बड़ी बातें

Edited By: Sumit Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट