डोईवाला, जेएनएन। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने डोईवाला विधानसभा के अंतर्गत प्रसिद्ध श्री कालूवाला परिसर में हरेला पर्व के उपलक्ष्य में पौधरोपण किया। आम जनता से पर्यावरण को बचाने के लिए पौधरोपण की अपील की। कहा कि आज का पौधरोपण भविष्य की सुरक्षा है।  

सीएम रावत ने रविवार को श्री कालु सिद्ध मंदिर पहुंचकर सबसे पहले पूजा-अर्चना की। महंत अंकुश शर्मा, देवेश शर्मा व मोहित शर्मा ने पूजा-अर्चना कराई। पंडित देवेश शर्मा ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिह्न भेंट किया। इस दौरान मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेंद्र पंवार, जेसी खुल्बे, वीरेंद्र रावत, दर्जाधारी राजकुमार पुरोहित, एडवोकेट अजय बहुगुणा, दिनेश सजवाण, नवीन चौधरी डीएफओ राजीव धीमान, एसीएफ भारत भूषण मार्तोलिया, रेंजर डॉक्टर उदय नंद गौड़ और वन विभाग के अधिकारी, कर्मचारी भी उपस्थित थे। 

उधर, मुख्यमंत्री ने स्पेक्स और ज्वॉय संस्था देहरादून के साथ ही 14 अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यक्रम अबकी बार केवल फलदार के माध्यम से कई हजार पौधे रोपने की शुरुआत की। इस दौरान आयोजक डॉ. बृजमोहन शर्मा, मोना वाली, डीएचओ संजय श्रीवास्तव, उमेश रावत, वीरेंद्र रावत, जय शर्मा, उमेश रावत, बीएस उनियाल, मुख्यमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी शैलेंद्र त्यागी और वन विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा की पर्यावरण और पानी को बचाने के लिए हर किसी को पौधे लगाने के लिए आगे आना होगा। जिससे पर्यावरण संरक्षण और जल संवर्धन हो सके। उन्होंने जल संचय तो जीवन संचय का नारा भी दिया।

यह भी पढ़ें: 28 जुलाई को होगा हिमालयन कॉन्क्लेव, 11 राज्यों के सीएम लेंगे हिस्सा

यह भी पढ़ें: लकड़ी का कच्चा पुल बहने से दुर्गम हुई उर्गम घाटी की राह, पढ़िए पूरी खबर

Posted By: Raksha Panthari