Move to Jagran APP

पहाड़ दरकने से छह मार्ग अभी भी बंद, उफनी नदियां

साहिया जौनसार-बावर में पहाड़ दरकने पर छह मार्ग अभी भी बंद है जिसके कारण परेशानी बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 09:43 PM (IST)
पहाड़ दरकने से छह मार्ग अभी भी बंद, उफनी नदियां
पहाड़ दरकने से छह मार्ग अभी भी बंद, उफनी नदियां

संवाद सूत्र, साहिया: जौनसार-बावर में पहाड़ दरकने पर छह मार्ग अभी भी बंद है, जिसके कारण दर्जनों गांवों के किसान घरों में कैद हैं, नगदी फसलें खेतों में सड़ रही है। ग्रामीण विभाग से जल्द मार्ग खोलने की मांग कर रहे हैं। लोनिवि साहिया खंड की ओर से बंद मार्गों को खोलने के लिए जेसीबी लगाई है। विभागीय अधिकारियों का दावा है कि जल्द बंद मार्गों पर यातायात सुचारू कराया जाएगा। उधर, पछवादून में नदियां उफान पर हैं, जिन बरसाती नदियों पर अभी तक पुल नहीं है, उनके उफान पर आने से परेशानी बढ़ गई है।

loksabha election banner

लोनिवि साहिया के अधीन छह मोटर मार्ग बंद हैं। शंभू की चौकी-पंजिया-बनसार मोटर मार्ग पर बारिश के कारण पुलिया क्षतिग्रस्त पड़ी है, जिससे मार्ग पर यातायात बंद होने से ग्रामीण परेशान है। पजिटीलानी-कैशऊ-चंदोऊ सुपोऊ मोटर मार्ग 14 जुलाई से बंद होने की वजह से ग्रामीणों की नगदी फसलें मंडी नहीं पहुंच पा रही है। मार्ग खोलने के लिए विभाग ने जगह-जगह मलबा हटाने के लिए जेसीबी चलाई हुई है। डयूडीलानी-ठलीन सकरोल मोटर मार्ग के किलोमीटर एक, दो व चार पर मलबा आने से 20 जुलाई से यातायात ठप है। बिजऊ-कुइथा खतार मोटर मार्ग पर किलोमीटर 16,17 पर आए मलबे को हटाने के लिए जेसीबी लगाई गई है। शहीद सुरेश तोमर गास्की मोटर मार्ग पर किलोमीटर नौ पर आए मलबे को हटाने का कार्य चल रहा है। मीनस अटाल मोटर मार्ग पर किलोमीटर 11, 18 में भारी मलबा आने से ग्रामीण परेशान हैं। लोनिवि के अधिशासी अभियंता डीपी सिंह के अनुसार बंद मार्गों से मलबा हटाने के लिए जेसीबी लगाई गई हैं। जल्द ही यातायात सुचारू कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.