Move to Jagran APP

देहरादून में दो पक्षों में चलीं लाठियां, लक्खीबाग पुलिस चौकी में हंगामा

सिंगल मंडी में रविवार रात नौ बजे बाइक निकालने को लेकर झगड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ी कि दोनों तरफ से लोग आमने-सामने आ गए। इस दौरान हुई मारपीट में चार लोग घायल हो गए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 12:18 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 12:18 PM (IST)
देहरादून में दो पक्षों में चलीं लाठियां, लक्खीबाग पुलिस चौकी में हंगामा
देहरादून में दो पक्षों में चलीं लाठियां, लक्खीबाग पुलिस चौकी में हंगामा

देहरादून, जेएनएन। सिंगल मंडी में रविवार रात नौ बजे बाइक निकालने को लेकर झगड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ी कि दोनों तरफ से लोग आमने-सामने आ गए। इस दौरान हुई मारपीट में चार लोग घायल हो गए। एक के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। इसके बाद दोनों पक्ष लक्खीबाग चौकी पहुंच गए और कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। पुलिस ने किसी तरह एक पक्ष को शांत कराकर भेज दिया, मगर दूसरा पक्ष रात करीब ढाई बजे तक पुलिस चौकी पर ही डटा रहा और चौकी इंचार्ज पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग करने लगा। हंगामे की सूचना पर तीन थानों की पुलिस, चार सीओ, एलआइयू इंस्पेक्टर भी मौके पर पहुंचे, मगर किसी ने धरने पर बैठे लोग को समझाने की कोशिश तक नहीं की। देर रात करीब ढाई बजे डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने प्रदर्शनकारियों को समझाकर शांत कराया।

loksabha election banner

रात करीब नौ बजे सिंगल मंडी निवासी प्रवीन गुप्ता गली में खड़े थे। इसी दौरान वहीं रहने वाले आमिर और अमन तेज रफ्तार से बाइक दौड़ाते हुए वहां से निकले। इस पर प्रवीन ने उन्हें टोंका तो दोनों भड़क गए और गाली-गलौज करने लगे। हाथपाई शुरू हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों से बड़ी संख्या में लोग सिंगल मंडी में जमा हो गए। वहीं एक पक्ष के युवक लाठियां और रॉड आदि लेकर वहां पहुंच गए। इस दौरान हुई मारपीट में महिला समेत दोनों पक्षों के चार लोग घायल हो गए।

वहां मौजूद जीतू गुप्ता, रोहित, मोहित और गौतम आदि ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को चौकी ले आई। यहां पर एक पक्ष ने चौकी इंचार्ज शोएब अली पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि चौकी इंचार्ज ने एकतरफा कार्रवाई करते हुए प्रवीन गुप्ता को लॉकअप में डाल दिया है। प्रवीन को छोड़ने की मांग करते हुए उन्होंने चौकी के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

चौकी पर कई थानों की फोर्स पहुंची मगर कार्रवाई नहीं की

लक्खीबाग चौकी में हंगामा और प्रदर्शन की सूचना पर एसपी सिटी श्वेता चौबे, सीओ सिटी शेखर चंद्र सुयाल, डालनवाला विवेक कुमार, सदर अनुज कुमार, नेहरू कॉलोनी पल्लवी त्यागी सहित शहर कोतवाल, पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर प्रदीप बिष्ट, वसंत विहार के एसओ नत्थीलाल उनियाल, एलआइयू इंस्पेक्टर देवेंद्र नेगी भी आ गए, मगर किसी ने प्रदर्शन करने वालों को हटाने की जहमत नहीं उठाई।

कार्रवाई की मांग को महिलाएं भी डटी रहीं

पुलिस चौकी में विरोध जताने वालों में हिंदू संगठनों के नेताओं के अलावा अन्य लोग भी मौजूद थे। प्रवीन गुप्ता के परिवार से पहुंचीं गर्भवती सोनी गुप्ता ने कहा कि मारपीट की यह घटना पहली बार नहीं हुई है। इसके पहले भी त्योहार के समय पर ही आरोपितों ने झगड़ा किया। कहा कि उनके गली में हंगामे के दौरान कई अन्य महिलाओं से भी मारपीट की गई। घायल माधुरी भी अस्पताल में भर्ती हैं, वह बोल भी नहीं पा रही हैं। उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है।

त्योहार पर विवाद का आरोप लगाया

बजरंग दल के नेता विकास वर्मा ने बताया कि त्योहारों के सीजन में अक्सर शहर कोतवाली क्षेत्र में विवाद की स्थिति खड़ी की जाती है। पहले भी लक्खीबाग चौकी इंचार्ज के खिलाफ शिकायतें आई हैं। इसलिए उन्हें तुरंत हटाया जाए। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार के लहबोली में दो पक्षों के बीच पथराव, गांव में अफरा-तफरी; पुलिस बल तैनात

बोले अधिकारी

डीआइजी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। दोनों पक्षों में से जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। भीड़ को एकत्र कर दबाव बनाने वालों को भी समझना चाहिए कि शिकायत करने की एक प्रक्रिया होती है। 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार के भुरना में सोशल मीडिया पर टिप्पणी को लेकर उपजा विवाद, युवक को मारी गोली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.