Move to Jagran APP

सीके नायडू ट्रॉफी: 197 पर सिमटी मिजोरम, उत्तराखंड अभी 132 रन पीछे

सीके नायडू ट्रॉफी में मिजोरम की टीम 197 रन पर सिमट गई। उत्तराखंड ने पहले दिन का मैच खत्म होने तक 22 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए।

By Edited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 07:50 PM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 09:22 PM (IST)
सीके नायडू ट्रॉफी: 197 पर सिमटी मिजोरम, उत्तराखंड अभी 132 रन पीछे
सीके नायडू ट्रॉफी: 197 पर सिमटी मिजोरम, उत्तराखंड अभी 132 रन पीछे

देहरादून, जेएनएन। सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड व मिजोरम के बीच दून के अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में टेस्ट मैच शुरू हो गया है। शुक्रवार को पहले बल्लेबाजी करने उतरी मिजोरम की टीम उत्तराखंड की आक्रामक गेंदबाजी के सामने जूझती नजर आई। मिजोरम के सैयद वाजिद व सलामी बल्लेबाज हरूअया के अद्र्धशतकों की बदौलत टीम का स्कोर 197 रनों तक पहुंचा। इसके बाद उत्तराखंड ने पहले दिन का मैच खत्म होने तक 22 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए।

loksabha election banner

पहले दिन शुरुआत से ही उत्तराखंड के गेंदबाज सुनील बिष्ट व कमलेश कन्याल धारदार गेंदबाजी कर मिजोरम के बल्लेबाजों में खौफ बनाए हुए थे, लेकिन सलामी बल्लेबाज हरूअया दबाव में नहीं आए। गेंदबाज एक तरफ से विकेट चटकाते रहे, लेकिन दूसरी तरफ से हरूअया ने एक छोर संभाले रखा। हरूअया ने 36 गेंदों में 51 व सैयद वाजिद शाह ने 166 गेंदों में 64 रनों की जुझारू पारी खेली। इसके अलावा ए कुमार 36, परवेज 21, धनुर सिकरी ने 13 रन की पारी खेली। उत्तराखंड की ओर से सुनील बिष्ट, कमलेश कन्याल ने तीन-तीन, प्रदीप चमोली ने दो, अग्र्रिम तिवारी व हिमांशु बिष्ट ने एक-एक विकेट चटकाया।

उत्तराखंड की पहली पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में टीम का पहला विकेट गिर गया। इसके बाद कमलेश कन्याल भी महज एक रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज सागर ने अजीत सिंह रावत के साथ साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 50 रनों के पार पहुंचाया। पहले दिन का खेल खत्म होने पर उत्तराखंड का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 65 रन था। सागर 57 गेंदों पर 28 व अजीत सिंह 55 गेंदों पर 31 रन बनाकर क्रीज पर टिके हैं।

जीत की हैट्रिक करना चाहेगा उत्तराखंड

उत्तराखंड की टीम अपने इस तीसरे मैच में जीत की हैट्रिक लगाने का प्रयास करेगी। दरअसल, उत्तराखंड अपने पहले दो मुकाबले जीत चुका है और अगर तीसरे मुकाबले में भी जीत मिलती है तो इससे आगे की राह आसान होगी।

यह भी पढ़ें: रणजी में कार्तिक ने बनाया दोहरा शतक, उत्तराखंड को 365 रनों की बढ़त

यह भी पढ़ें: स्पोर्टस कॉलेज में आयोजित होगा विशेष बॉक्सिंग शिविर, जुटेंगे विदेशी प्रशिक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.