Move to Jagran APP

स्पष्ट सरकारी गाइडलाइन न मिलने पर क्रिसमस न्यू ईयर के आयोजनों पर संशय बरकरार

क्रिसमय व नया साल मनाने बड़ी संख्या में पर्यटक हर साल मसूरी पहुँचते हैं जिसके लिए मसूरी के होटलियर्स दिसंबर शुरू होते ही तैयारियाँ शुरू कर देते थे।आयोजनों पर अभी तक कोई स्पष्ट सरकारी गाइडलाइन नहीं मिलने पर संशय बरकरार है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 07:02 AM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 07:02 AM (IST)
स्पष्ट सरकारी गाइडलाइन न मिलने पर क्रिसमस न्यू ईयर के आयोजनों पर संशय बरकरार
मसूरी के होटलियर्स दिसंबर शुरू होते ही तैयारियाँ शुरू कर देते थे।

संवाद सहयोगी, मसूरी। क्रिसमय व नया साल मनाने बड़ी संख्या में पर्यटक हर साल मसूरी पहुँचते हैं जिसके लिए मसूरी के होटलियर्स दिसंबर शुरू होते ही तैयारियाँ शुरू कर देते थे। लेकिन इस बार कोविड संक्रमण के कारण क्रिसमस व नया साल मनाने के होटलों द्वारा किए जाने वाले आयोजनों पर अभी तक कोई स्पष्ट सरकारी गाइडलाइन नहीं मिलने पर संशय बरकरार है। हालांकि क्रिसमस व साल के अंतिम सप्ताह के लिए होटलों में बुकिंग के लिए इनक्वायरी आ रही हैं और अभी तक विभन्न होटलों में क्रिसमस व नये साल के लिए 15 से 50 प्रतिशत तक बुकिंग आ चुकी है लेकिन होटलियर्स द्वारा इन समारोहों के आयोजन के लिए अभी कोई तैयारियां शुरू नहीं की गई  हैं। होटलियर्स का मानना है कि होटलों में हल्के फुल्के रूप में नये साल के जश्न मनाने के आयोजन सरकारी गाइडलाइन के अनुसार, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किए जाएंगे।उत्तराखण्ड के बोर्डर पर जो उत्तराखण्ड के प्रवेश द्वार हैं वहां पर सरकार द्वारा राज्य में आने वालों के कोविड टेस्ट मेंडेटरी रूप से किए जा रहे हैं। एंट्री प्वाइंट्स पर लंबी कतारें लग रही हैं जिसमें समय भी काफी लग रहा है। हवाई अड्डों व रेलवे स्टेशनों पर भी इसी प्रकार की लाइनों में लोगों को खड़ा होना पड़ रहा है जिससे पर्यटक खिन्न हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए क्रिसमस व नया साल मनाने मसूरी व नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए उच्च न्यायालय द्वारा कोविड स्क्रीनिंग किए जाने के आदेश दिए गये हैं जिसके लिए प्रशासन सतर्क है। मसूरी होटल एसोसिएशन महासचिव संजय अग्रवाल ने इस बाबत कहा है कि कोविड संक्रमण पर नियंत्रण के लिए उच्च न्यायालय के इस आदेश का स्वागत करते हैँ।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: क्रिसमस और थर्टी फर्स्‍ट की भीड़ पर टिकी प्रशासन की नजर, पढ़िए पूरी खबर

होटल जेपी रेजीडेंसी मनोर के उपाध्यक्ष अनिल शर्मा बताते हैं कि अभी क्रिसमस व नया साल के लिए मात्र 15 प्रतिशन बुकिंग हुई है। होटल में हल्के स्तर पर ही नये साल का जश्न मनाया जाएगा। उत्तराखण्ड होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संदीप साहनी बताते हैं कि होटलियर्स अपने अपने प्रतिष्ठानों में हल्के फुल्के रूप में ही नया साल मनाने के आयोजन करेंगे। होटल रमाडा के महाप्रबंधक हर्ष सेमवाल ने बताया कि अभी तक स्पष्ट सरकारी गाइडलाइन नहीं मिलने पर नया साल का जश्न मनाने का निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने बताया कि क्रिसमस व नया साल मनाने के लिए लगभग 50 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में कोरोना का बढ़ा प्रसार, दून पर सबसे ज्यादा मार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.