देहरादून, राज्य ब्यूरो। पौलेंड में आयोजित हो रहे ब्रेव किड्स इंटरनेशनल फेस्टिवल में नन्हीं दुनिया संस्था के छह बच्चे शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से इन बच्चों ने संस्था की मुख्य प्रवर्तक किरण उल्फत गोयल के नेतृत्व में भेंट की। मुख्यमंत्री ने इन बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 

मुख्यमंत्री आवास में मंगलवार को बच्चों से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा अंतरराष्ट्रीय स्तर के आयोजनों में हिस्सा लेने से बच्चों को देश और दुनिया की सांस्कृतिक विविधता से परिचित होने का अवसर मिलता है। इस प्रकार के आयोजन सांस्कृतिक आदान-प्रदान में भी सहायक होते हैं। इस दौरान नन्हीं दुनिया की मुख्य प्रवर्तक किरण उल्फत ने बताया कि 15 जून से नौ जुलाई तक पौलेंड में आयोजित हो रहे ब्रेव किड्स फेस्टिल में नई दुनिया के छह बच्चे, खुशी, सानिया, आंचल, राहुल, मनीष, हर्षित व आशु सात्विका गोयल भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 
यह महोत्सव यूनेस्को और पोलिश मिनिस्ट्री ऑफ कल्चरल हेरिटेज के सौजन्य से आयोजित किया जा रहा है। इसका उद्देश्य संपूर्ण विश्व के बच्चों को ऐसा मंच प्रदान करना है जिसमें सभी बच्चे सांस्कृतिक आदान-प्रदान के माध्यम से एक-दूसरे देशों की संस्कृति को समझने में कामयाब होंगे। इस अवसर पर विधायक हरबंस कपूर भी मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस