Move to Jagran APP

हॉस्टल में बच्चे के साथ वॉर्डन ने की मारपीट, छेड़खानी का भी आरोप; गिरफ्तार

सहस्रधारा रोड स्थित वेबरली शालिनी हिल्स स्कूल के हॉस्टल में पांचवी के छात्र के साथ मारपीट और छेड़छाड़ की गई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 09:15 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 10:09 PM (IST)
हॉस्टल में बच्चे के साथ वॉर्डन ने की मारपीट, छेड़खानी का भी आरोप; गिरफ्तार
हॉस्टल में बच्चे के साथ वॉर्डन ने की मारपीट, छेड़खानी का भी आरोप; गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। लॉकडाउन के दौरान सहस्रधारा रोड स्थित वेबरली शालिनी हिल्स स्कूल के हॉस्टल में पांचवी के छात्र के साथ मारपीट और छेड़छाड़ की गई। पीड़ित बच्चे की मां की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपित वॉर्डन को भी गिरफ्तार कर लिया है। अभी पुलिस हॉस्टल में रहने वाले अन्य लोगों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है। 

loksabha election banner

रायपुर थाना पुलिस के अनुसार, नोएडा निवासी महिला ने तहरीर दी कि उनका बच्चा पिछले चार साल से इस स्कूल में पढ़ाई कर रहा है। अभी वह पांचवीं कक्षा में है। लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद कर दिया गया। इसलिए सभी बच्चों के अभिभावक उन्हें हॉस्टल से घर ले गए। मगर नोएडा के जिस इलाके में वह रहती हैं, वह रेड जोन है। इस कारण बच्चे को लाने के लिए देहरादून नहीं आ पाईं। उन्होंने स्कूल प्रबंधन और हॉस्टल से बेटे को लेकर बात की, तो बताया कि यहां उनका बच्चा सुरक्षित है।

उन्हें रोज वीडियो कॉल पर बच्चे से बात भी कराई जाती रही। फिर अचानक फोन पर बात कराना भी बंद कर दिया गया। उन्होंने पुलिस को बताया कि लॉकडाउन में थोड़ी ढील मिलते ही वह तीन जून को बेटे को लेने के लिए दून पहुंचीं। मगर वॉर्डन ने उन्हें बच्चे को ले जाने नहीं दिया। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई तो उसने बच्चे को कार में बैठने दिया। उन्होंने बताया कि कार में बैठते ही बच्चे ने आपबीती बताई। 

तहरीर के अनुसार, बच्चे ने मां को बताया कि हॉस्टल में रहने के दौरान वॉर्डन हरीश कुमार ने उससे अपना कमरा साफ कराया। ऐसा न करने पर उसे पीटा गया। बच्चे ने मां को बताया कि वॉर्डन ने उसके निजी अंगों से छेड़छाड़ भी की। आरोप है कि बच्चे को हॉस्टल से अकेले सामान लेने के लिए भी सड़क के पार भेजा गया। उसका गला खराब हुआ तो बिना बताए टेबलेट खिला दी गई। उधर, स्कूल प्रबंधन से संपर्क करने की कोशिश की गई, मगर देर रात तक उनसे बात नहीं हो सकी। 

आरोप, पहले भी की गई बच्चे से छेड़खानी 

महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि इससे पहले एक बच्चे ने उनके बेटे के साथ छेड़छाड़ की थी। इसकी शिकायत जब स्कूल के डॉयरेक्टर से की गई तो उन्होंने छेड़छाड़ करने वाले बच्चे को निकाल दिया था। 

सीओ रायपुर पल्लवी त्यागी ने बताया कि बच्चा बोर्डिंग के हॉस्टल में अकेला रह रहा था। उसकी मां ने हॉस्टल के वॉर्डन पर कई आरोप लगाए हैं। बच्चे और वॉर्डन से अकेले में पूछताछ की जा चुकी है, जिसके आधार पर वार्डन हरीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

वहीं, डीआइजी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि महिला ने ट्वीट कर इस मामले की जानकारी दी थी। जैसे ही शिकायत मिली, पुलिस टीम को भेजकर आरोपित वॉर्डन को गिरफ्तार कर लिया गया। टीम को हॉस्टल में रहने वाले अन्य लोगों से पूछताछ करने को कहा गया है। सभी पक्षों को जानने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: देहरादून के मच्छी बाजार में दो पक्ष भिड़े, छह लोग गिरफ्तार

बाल आयोग से की शिकायत 

वेबरली हिल्स शालिनी स्कूल में पांचवीं के छात्र के साथ हुई घटना की शिकायत राज्य बाल आयोग से भी की गई है। नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स के अध्यक्ष आरिफ खान ने स्कूल प्रबंधन पर घटना को छिपाने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग को भी पत्र भेजकर मामले की शिकायत की है।

यह भी पढ़ें: सेलाकुई में हंगामा कर रहे श्रमिकों ने पुलिस पर किया पथराव, मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.