Move to Jagran APP

Syed Mushtaq Ali T20 Trophy: सुपर ओवर में छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को 12 रन से हराया

Syed Mushtaq Ali T20 Trophy सैयद मुश्ताक अली टी 20 ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को 12 रन से हराया। सुपर ओवर तक खींचे मैच में छत्तीसगढ़ ने पहले खेलते हुए 15 रन बनाए। जिसके जवाब में उत्तराखंड मात्र तीन रन ही बना सकी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 05:26 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 09:04 PM (IST)
Syed Mushtaq Ali T20 Trophy: सुपर ओवर में छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को 12 रन से हराया
सैयद मुश्ताक अली टी 20 ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को 12 रन से हराया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Syed Mushtaq Ali T20 Trophy सैयद मुश्ताक अली टी 20 ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को 12 रन से हराया। सुपर ओवर तक खींचे मैच में छत्तीसगढ़ ने पहले खेलते हुए 15 रन बनाए। जिसके जवाब में उत्तराखंड मात्र तीन रन ही बना सकी। इस हार के साथ टूर्नामेंट में उत्तराखंड का सफर समाप्त हो गया है। सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में उत्तराखंड ने पांच मैच में चार में हार व एक में जीत दर्ज की है।

loksabha election banner

वडोदरा के रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार को उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के बीच मुकाबला खेला गया। छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर पहले खेलने के लिए उत्तराखंड को आमंत्रित किया। उत्तराखंड ने पहले खेलते हुए जय बिस्टा 92, कुनाल चंदेला 25 व दीक्षांशु नेगी की 19 रन की पारी के बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 167 रन बनाए। छत्तीसगढ़ के लिए सौरभ माजुमदार ने तीन विकेट झटके।

168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ टीम 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी और मैच टाई हुआ। नतीजे के लिए सुपर ओवर का सहारा लेना पड़ा। सुपर ओवर में छत्तीसगढ़ ने पहले खेलते हुए 15 रन बनाए। हरप्रीत सिंह भाटिया ने पांच गेंदों में 15 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज जय बिस्टा (2) व कुनाल चंदेला (1) सुपर ओवर में कुल तीन रन ही बना सके। और उत्तराखंड को 12 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

सैयद मुश्ताक में उत्तराखंड का सफर

  • पहला मैच - उत्तराखंड बनाम बड़ौदा : बड़ौदा पांच रन से जीती
  • दूसरा मैच - उत्तराखंड बनाम गुजरात : गुजरात 73 रन से जीती
  • तीसरा मैच - उत्तराखंड बनाम महाराष्ट्र : उत्तराखंड छह विकेट से जीती
  • चौथा मैच - उत्तराखंड बनाम हिमाचल - हिमाचल दस विकेट से जीती
  • पांचवा मैच - उत्तराखंड बनाम छत्तीसगढ़ - छत्तीसगढ़ 12 रन से जीती

यह भी पढ़ें- Syed Mushtaq Ali T20 Trophy: कुनाल और दीक्षांशु की तूफानी पारी के बाद भी उत्तराखंड की हार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.