देहरादून, जेएनएन। पटेल नगर कोतवाली पुलिस ने टैक्सी संचालक समेत दो महिलाओं के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। राजकुमार छाबड़ा पुत्र स्व.रामदास छाबड़ा निवासी सहारनपुर रोड ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि जुलाई 2017 में उसकी पहचान तारा राजपूत उर्फ मधु पत्नी स्व.संजीव राजपूत निवासी एमडीडीए कॉलोनी केदारपुरम से हुई।

तारा ने राजकुमार को बताया कि वह किटी संचालित करती है। वह तारा के कहने पर किटी में शामिल हो गया। इसके बाद तारा ने एक दिन उसकी मुलाकात टैक्सी संचालक कशिश भंडारी निवासी धर्मपुर से कराई। राजकुमार ने बताया कि तारा ने किटी के सदस्यों को रुपये देने के लिए उससे दो लाख रुपये लिए और उसे जमानत के तौर पर चेक दिया। कशिश ने भी उससे पैसे लिए। जब उसने पैसे वापस मांगे तो तारा और कशिश ने उसे किटी संचालक बताकर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। पीड़ि‍त ने इस संबंध में कोर्ट में गुहार लगाई। कोर्ट के आदेश पर पटेल नगर कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपित महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

चूड़ी का आकार बढ़ाने का झांसा दे महिला से ठगी

स्कूटी सवार दो युवकों ने सोने की चूड़ी का आकार बढ़ाने के नाम पर ठगी कर ली। पीड़ि‍त महिला ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। माया सिंह निवासी इंद्रा नगर ने वसंत विहार थाने में तहरीर देकर बताया कि वह बीती तीन नवंबर को बाजार से सामान लेकर घर लौट रही थीं। इस बीच सुविधा मार्केट के समीप स्कूटी सवार दो युवक पहुंचे।

यह भी पढ़ें: किटी कमेटी के नाम पर 15 लाख रुपये हड़पे, पांच के खिलाफ मुकदमा

युवकों ने महिला को झांसा दिया कि उनकी सोने के जेवरात की दुकान का आज उद्घाटन है, यदि वे अपनी सोने की चूड़ियां दे देती हैं तो वे चूड़ि‍यों का आकार बढ़ा देंगे। झांसे में आकर उन्होंने चूड़ि‍यां दोनों युवकों को दे दीं। दोनों युवक उनके साथ-साथ स्कूटी से चलने लगे और अचानक गायब हो गए। तहरीर पर वसंत विहार थाना पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ दिलवर सिंह नेगी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में उपभोक्ता फोरम के खाते से एक करोड़ रुपये गायब, पढ़िए पूरी खबर

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप