Move to Jagran APP

नौकरी के लिए चयनित होने की बात कह ठगे 30 हजार रुपये

नौकरी के लिए चयनित होने की बात कहकर एक ठग ने युवती से 30 हजार रुपये की ठगी कर दी। प्रेमनगर निवासी एक युवती ने साइबर थाने में शिकायत दी है कि उसने साइन डॉट कॉम वेबसाइट पर नौकरी के लिए अपना प्रोफाइल अपलोड किया हुआ है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 09:16 AM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 09:16 AM (IST)
नौकरी के लिए चयनित होने की बात कह ठगे 30 हजार रुपये
नौकरी के लिए चयनित होने की बात कहकर एक ठग ने युवती से 30 हजार रुपये की ठगी कर दी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। नौकरी के लिए चयनित होने की बात कहकर एक ठग ने युवती से 30 हजार रुपये की ठगी कर दी। साइबर थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रेमनगर निवासी एक युवती ने साइबर थाने में शिकायत दी है कि उसने साइन डॉट कॉम वेबसाइट पर नौकरी के लिए अपना प्रोफाइल अपलोड किया हुआ है।

loksabha election banner

उसके मोबाइल पर किसी व्यक्ति ने साइन डॉट कॉम का संदर्भ देते हुए नौकरी के लिए चयनित होने की बात कहकर प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 2500 रुपये ऑनलाइन जमा कराए। धीरे-धीरे अलग-अलग फीस के नाम पर 30 हजार रुपये विभिन्न खातों में जमा करवा दिए। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तत्काल संबंधित यूपीआइ व बैंकों को मेल करके खाते फ्रीज करवा दिए हैं।

साइबर ठगी के एक अन्य मामले में राजपुर रोड निवासी एक महिला ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उनके नाम की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उनके रिश्तेदारों व दोस्तों को संदेश भेजकर रुपये मांगे। महिला ने बताया कि उनके किसी परिचित ने मदद के नाम पर ठग के बताए खाते में 10 हजार रुपये जमा करवा दिए। पुलिस ने यूपीआइ व बैंकों को मेल कर खाते फ्रीज करवा दिए हैं। वहीं, फर्जी फेसबुक अकाउंट को बंद कराने के लिए पत्राचार किया गया है।

रेस्टोरेंट में शराब पिलाने पर संचालक पर मुकदमा

बिना लाइसेंस ग्राहकों को शराब परोसने पर कैंट कोतवाली पुलिस ने अशियाना रेस्टोरेंट के संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने घटनास्थल पर शराब की बोतल व अन्य सामान बरामद किया है। इंस्पेक्टर विद्याभूषण नेगी ने बताया कि रविवार शाम सूचना मिली थी कि किमाड़ी रोड स्थित अशियाना रेस्टारेंट में ग्राहकों को शराब पिलाई जा रही है। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो देखा कि ग्राहक शराब पी रहे थे, जो कि अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस ने रेस्टोरेंट के संचालक कपिल अग्रवाल निवासी खुड़बुड़ा मोहल्ला को गिरफ्तार कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: जमीन के बदले 18 लाख से ज्‍यादा वसूलने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.