देहरादून, [जेएनएन]: सस्ते आवास का ख्वाब पाले बैठे लोगों के लिए अच्छी खबर है। मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) ने केंद्र व राज्य की सब्सिडी मिलने के बाद 3.5 लाख रुपये के फ्लैट के लिए पंजीकरण की तिथि बढ़ाकर अब 20 सितंबर कर दी है। हालांकि यह ऑफर सिर्फ आमवाला तरला की आलयम परियोजना के लिए है, जबकि ट्रांसपोर्ट नगर परियोजना में पंजीकरण की तिथि को नहीं बढ़ाया गया। 

ट्रांसपोर्ट नगर के 224 आवास व आमवाला तरला में 240 ईडब्ल्यूएस आवास को पंजीकरण की अंतिम तिथि 10 सितंबर रखी गई थी। इसके चलते एमडीडीए कार्यालय में दिनभर लोगों की भारी भीड़ रही। एमडीडीए सचिव पीसी दम्का के अनुसार, ईडब्ल्यूएस आवास के लिए लोगों ने बड़ी संख्या में फॉर्म लिए थे, जबकि इसके जमा करने की अंतिम तिथि तक भी बड़ी संख्या में लोगों के दस्तावेज अपूर्ण थे।

इस स्थिति को देखते हुए आलयम परियोजना में पंजीकरण की तिथि को 10 दिन बढ़ाया गया है। इस अवधि तक नए लोग की पंजीकरण करा सकते हैं। दूसरी तरफ ट्रांसपोर्ट नगर एलआइजी, आइएसबीटी में एचआइजी व आलयम में स्टूडियो अपार्टमेंट के लिए पूर्व की भांति पंजीकरण जारी रहेगा। इतना जरूर है कि इच्छुक आवेदक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इन सभी आवासों में 2.67 लाख रुपये तक का अनुदान प्राप्त कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: 7687 लोग कर सकेंगे 3.5 लाख के फ्लैट के लिए आवेदन

यह भी पढ़ें: अतिथि शिक्षकों के लिए खुशखबरी, 30 अंकों तक वेटेज देने पर विचार 

यह भी पढ़ें: लंदन और जर्मनी की तर्ज पर देहरादून और हरिद्वार में चलेगी पॉड टैक्सी 

Posted By: Raksha Panthari