जागरण टीम रुद्रप्रयाग/गोपेश्वर :  Chardham Yatra 2022 ओलिंपिक पदक विजेता सुप्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपने पिता के साथ बदरीनाथ व केदारनाथ धाम में भगवान के दर्शन कर विशेष पूजा-अर्चना की। दोनों धामों में दर्शनों के बाद साइना नेहवाल काफी प्रसन्न दिखी।

साथ ही बदरीनाथ व केदारनाथ में प्राकृतिक सौंदर्य से भी वह काफी प्रभावित दिखीं। रविवार को सुबह भारत की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल अपने पिता हरदीप सिंह नेहवाल के साथ केदारनाथ धाम पहुंची।

यहां पहुंचने पर बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया। इसके बाद साइना नेहवाल अपने पिता के साथ मंदिर में दर्शनों के लिए गई। बाबा केदार की स्वंभू शिवङ्क्षलग की पूजा अर्चना की।

लगभग 30 मिनट तक पूजा करने के बाद उन्होंने मंदिर से बाहर आकर एक परिक्रमा की। मंदिर में पूजा के बाद वह काफी प्रसन्न नजर आईं। बाबा केदारनाथ के धाम को काफी देर तक निहारती रहीं। केदारनाथ धाम की हिम आच्छादित चोटियों का प्राकृतिक सौंदर्य देखकर साइना काफी खुश नजर आईं।

साइना ने केदारनाथ धाम के नैसर्गिक सौंदर्य की प्रशंसा की। एक घंटे केदारनाथ धाम में रहने के बाद वह वापस लौट गई। रविवार दोपहर बाद तीन बजे साइना नेहवाल अपने पिता के साथ बदरीनाथ धाम पहुंची और भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए।

यहां बदरी केदार मंदिर समिति के सीईओ बीड़ी सिंह सहित स्थानीय नागरिकों ने साइना नेहवाल का जोरदार स्वागत कर उन्हें भगवान का प्रसाद भेंट किया।

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra 2022: उत्तरकाशी के जानकीचट्टी में फंसे तीन हजार यात्री 32 घंटे बाद निकल पाए, बड़े वाहनों के लिए खोला गया यमुनोत्री हाइवे

इस दौरान वहां मौजूद लोगों के बीच साइना नेहवाल के साथ सेल्फी व फोटो खिंचवाने की होड़ लग गयी। साइना ने सभी के साथ फोटो खिंचवाई और किसी को निराश नहीं किया। साइना नेहवाल ने इंस्टाग्राम में भी बदरीनाथ धाम की फोटो शेयर की है, जिसमें साइना बेहद खुश नजर आ रही हैं। साइना के नाम अब तक 24 अंतरराष्ट्रीय खिताब हैं, जिसमें 10 सुपर सीरीज खिताब हैं।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand News : मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने फ्लाइट में इकोनामी क्‍लास में किया सफर, यात्रियों ने उनसे साझा किए चारधाम यात्रा के अनुभव

Edited By: Sumit Kumar