Move to Jagran APP

कोरोना की रोकथाम को एसओपी में बदलाव की तैयारी

प्रदेश सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए अब प्रदेश में आने वाले लोग के लिए एसओपी में बदलाव कर सकती है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 10:15 PM (IST)
कोरोना की रोकथाम को एसओपी में बदलाव की तैयारी
कोरोना की रोकथाम को एसओपी में बदलाव की तैयारी

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए अब प्रदेश में आने वाले लोग के लिए एसओपी में बदलाव कर सकती है। मकसद यह कि लोगों को सुरक्षित रखते हुए आर्थिकी को भी बढ़ावा दिया जा सके।

loksabha election banner

प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले शासन-प्रशासन की चिंता का सबब बन रहे हैं। सबसे अधिक चिंता का विषय यह है कि कोरोना के अधिकतर संक्रमित व्यक्ति बाहर से आने वाले लोग हैं। कोरोना संक्रमण के लिहाज से रेड जोन में आने वाले लोगों को पहले संस्थागत और फिर होम क्वारंटाइन करने की व्यवस्था बनाई गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में इसका काफी हद तक अनुपालन हो रहा है लेकिन शहरी क्षेत्रों में क्वारंटाइन किए गए लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं। यह शासन व प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। मंगलवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में इन्हीं बिंदुओं को लेकर बैठक हुई। बैठक में बाहर से आने पर्यटक अथवा घर वापसी करने वालों के बारे में चर्चा की गई। इसमें यह निर्णय लिया गया कि इस संबंध में एसओपी में संशोधन करते हुए इसके लिए स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। मकसद यह कि इससे आर्थिक गतिविधियां भी प्रभावित न हों और संक्रमण भी न फैले। इस दौरान बरसात में मौसमी बीमारियों के साथ ही कोरोना से निपटने पर भी मंथन किया गया है। बैठक में सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी, सचिव आपदा प्रबंधन शैलेश बगोली, आयुक्त गढ़वाल मंडल रविनाथ रमन, प्रभारी सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय और पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.