देहरादून, जेएनएन। जिला फुटबॉल लीग में चंद्रबनी एफसी और कैंट फोर्ट ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। जिला फुटबॉल संघ के तत्वावधान में पवेलियन मैदान में लीग चल रही है। 

जिला फुटबॉल लीग में पहला मैच अजबपुर यंग स्टार्स और चंद्रबनी एफसी के बीच खेला गया। मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। इसमें अजबपुर यंग स्टार्स के रेशू ने सातवें मिनट में विपक्षी टीम के पास को गोल में तब्दील कर दिया। इसके बाद चंद्रबनी के मुकेश ने 20वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 

23वें मिनट में चंद्रबनी के ही सिद्धार्थ ने गोल कर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। इसके बाद रजत ने 26वें और 38वें मिनट में गोल कर अजबपुर यंग स्टार्स को 3-2 से बढ़त दिला दी। मैच के 47वें मिनट में चंद्रबनी के निखिल व 48वें मिनट में सौरव ने गोल कर अपनी टीम को मैच में आगे कर दिया। मुकाबले को चंद्रबनी ने 4-3 से जीत लिया। 

दूसरा मैच कैंट फोर्ट एफसी और बीएससी ब्वॉयज के बीच खेला गया। जिसमें कैंट फोर्ट ने 1-0 से जीत दर्ज की। आयुष ने तीसरे मिनट में गोल किया। दोनों टीमें अपने-अपने मुकाबले में जीत दर्ज कर अगले दौर में प्रवेश करने में सफल रही। 

बालिका वर्ग में देहरादून और चमोली सेमीफाइनल में

तृतीय खेल महाकुंभ की राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के बालिका अंडर-17 वर्ग में देहरादून और चमोली ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

मिनी स्टेडियम ननूरखेड़ा रायपुर में चल रही कबड्डी प्रतियोगिता में बालिका अंडर-17 आयु वर्ग में पहला क्वार्टर फाइनल मैच देहरादून और टिहरी के बीच खेला गया। इसमें देहरादून ने टिहरी को 28-14 से हराया। दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच चमोली और पौड़ी के बीच खेला गया। जिसमें चमोली ने पौड़ी 38-25 से हराया। 

बालिका अंडर-12 आयु वर्ग का पहला क्वार्टर फाइनल ऊधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ के बीच खेला गया। जिसमें ऊधमसिंह नगर ने पिथौरागढ़ को 32-8 से हराया। दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच हरिद्वार और रुद्रप्रयाग के बीच खेला गया। जिसमें हरिद्वार ने रुद्रप्रयाग को 26-11 से हराया। 

तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच उत्तरकाशी और चंपावत के बीच खेला गया। जिसमें उत्तरकाशी ने चंपावत को 30-02 से हराया। इसके बाद चौथा क्वार्टर फाइनल मैच नैनीताल और देहरादून के बीच खेला गया। जिसमें नैनीताल ने देहरादून को 35-20 से हराया। वहीं, बालिका अंडर-14 आयु वर्ग का पहला क्वार्टर फाइनल मैच बागेश्वर और नैनीताल के बीच खेला गया। जिसमें बागेश्वर ने नैनीताल को 30-14 से हराया। दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में अल्मोड़ा ने पौड़ी को 33-25 से हराया।   

इस दौरान उप निदेशक युवा कल्याण शक्ति सिंह, सहायक निदेशक एसके जयराज, सहायक समादेष्टा नीरज गुप्ता, अमित पांडे, शालिनी बिष्ट, मुकेश भटनागर, भूपेंद्र रावत, मनोज कापड़ी, मुकेश भट्ट, अमित देवली, मुकेश कंडारी आदि मौजूद रहे। 

खेलो इंडिया में उत्तराखंड वॉलीबॉल टीम को रजत पदक

तृतीय खेलो इंडिया यूथ गेम्स के वॉलीबॉल इवेंट में उत्तराखंड की अंडर-17 टीम ने रजत पदक अपने नाम किया है। वहीं अंडर-21 लॉन बॉल बालिका युगल में रीतिका व प्रिंसा की जोड़ी ने कांस्य पदक जीता।

असम के गुवाहाटी में चल रहे तृतीय खेलो इंडिया यूथ गेम्स में अभी तक उत्तराखंड के खिलाडिय़ों का शानदार प्रदर्शन रहा है। वॉलीबॉल इवेंट में उत्तराखंड की अंडर-17 टीम ने रजत पदक अपने नाम किया। सेमीफाइनल में उत्तराखंड का मुकाबला गुजरात के साथ रहा। 

यह भी पढ़ें: केन्या में दौड़ेगी पहाड़ की बेटी अंकिता ध्यानी, अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाई

इसमें उत्तराखंड ने 32-30, 19-25, 20-25, 25-23, 15-11 से मुकाबले को जीत लिया। इसके बाद फाइनल में उत्तराखंड को उत्तर प्रदेश के सामने हार का सामना करना पड़ा। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर लॉन बॉल खेलने उतरी उत्तराखंड के खिलाडिय़ों की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। लॉन बॉल अंडर-21 बालिका युगल वर्ग में रीतिका व प्रिंसा की जोड़ी कांस्य पदक जीतने में कामयाब रही।

यह भी पढ़ें: खेल मुखिया की घोषणाएं नजरअंदाज, खिलाड़ियों की हेल्पलाइन सेवा भी अधर में

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस