देहरादून, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबले में चंडीगढ़ ने सिक्किम को चार विकेट से हराया। गीले आउट फील्ड से हुई देरी के चलते मैच को 21-21 ओवर के लिए निर्धारित किया गया।

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चंडीगढ़ और सिक्किम के बीच मुकाबला खेला गया। बीती रात हुई बारिश से मैदान का आउट फील्ड गीला था, जिसके चलते मैच देरी से शुरू हुआ। सिक्किम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। 

पहले खेलने उतरी सिक्किम ने निर्धारित 21 ओवर में यशपाल की नाबाद 39 व इकबाल अब्दुला की 20 रनों की पारी की बदौलत चार विकेट खोकर 111 रन बनाए। नीलेश ने 14 व पलजर ने 13 रन बनाए। चंडीगढ़ के लिए गुरिंदर सिंह ने तीन विकेट झटके। 

112 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ को मनन वोहरा 27 व अर्जुन आजाद 29 ने सधी शुरुआत दिलाई। इसके बाद चंडीगढ़ ने 20.4 ओवर में ही 115 रन बनाकर मुकाबले को चार विकेट से जीत लिया। सिक्किम के लिए यशपाल ने दो, ईश्वर व पलजर ने एक-एक विकेट लिया।

गीले आउट फील्ड के चलते मैच रद, अंक बांटे

देहरादून में चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के दो मुकाबले रद हुए। बारिश के चलते देहरादून में विजय हजारे ट्रॉफी के ग्यारह मैच अभी तक रद हो चुके हैं। इससे टीमें अंक तालिका में बढ़त बनाने के लिए जूझ रही हैं।

देहरादून में 24 सितंबर से विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले खेले जा रहे हैं। मंगलवार को भी दो मैदानों पर प्लेट ग्रुप की टीमों के बीच मुकाबले होने थे, लेकिन गीले आउट फील्ड के चलते खेल शुरू ही नहीं हो पाया। 

तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में उत्तराखंड और मणिपुर के बीच मुकाबला खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण मैच रद कर दोनों टीमों को दो-दो अंक बांटे गए। वहीं, अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में नगालैंड और मेघालय के बीच मैच खेला जाना था। बीती रात हुई बारिश के कारण गीले मैदान के चलते मैच शुरू नहीं हो पाया। जिस कारण दोनों टीमों को दो-दो अंक बांटे गए।

अंडर-16 कैंप के लिए 44 खिलाड़ी चयनित

विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की टीम चयन करने के लिए बोन टेस्ट के आधार पर 44 खिलाड़ियों का चयन कैंप के लिए कर लिया गया है। बोन टेस्ट में 76 में से 32 खिलाड़ी फेल हुए, जिसमें पांच खिलाड़ी पिछले सत्र के शामिल हैं।

उत्तराखंड की अंडर-16 टीम चयन करने के लिए ट्रायल के आधार पर 76 खिलाड़ियों का चयन किया गया था। कैंप शुरू होने से पहले इन खिलाडिय़ों के बोन टेस्ट कराए गए। जिसमें 32 खिलाड़ी फेल हुए। सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि चयनित 44 खिलाड़ियों के लिए चार से दस अक्टूबर तक काशीपुर की हाईलैंडर क्रिकेट ऐकेडमी में कैंप आयोजित किया जाएगा। कैंप में प्रदर्शन के आधार पर टीम का चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: भारतीय अंडर 23 टीम में उत्तराखंड के क्रिकेटर आर्यन का चयन

इन खिलाड़ियों का हुआ चयन

अभिउदय भटनागर, अनिकेत खरोला, अनिकेत राहल, अनिरुद्ध बोहरा, अंश सेमवाल, अंशुल डोभाल, आरुष मलकानी, आरव महाजन, अशर खान, आयुष प्रियदर्शी, ध्रुव प्रताप, दिव्य प्रताप सिंह मल्ला, गंदर्भ गोस्वामी, गौरव अधिकारी, हरीश मौर्य, हर्षवर्धन सिंह, ईशान नेगी, करन दिगरोतिया, कार्तिक भट्ट, कार्तिक सिंह नेगी, क्रिस बाली, कृष्णा गर्ग, लोकेश सामंत, महेंद्र राजभर, मनन मुलिक, मो. फरहान, पीयूष शर्मा, प्रबल सच्चदेवा, प्रत्यूष राज पांडे, प्रिंस कुमार, पूर्वांश ध्रुव, राहुल कुमार, रक्षित रोही, रोहित चौहान, समीर चमलवान, सार्थक सिंह नेगी, श्रेयांश घिल्डियाल, सुधांशु पंवार, स्वयम कुमार, उदित शर्मा, वंशज चौहान, विपलव गौतम नौटियाल, यश शुक्ला, युवराज सिंह।

यह भी पढ़ें: अंडर 16 टीम के बोन टेस्ट में पांच खिलाड़ी बाहर, पढ़िए क्रिकेट की अन्य खबरें

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप