Move to Jagran APP

एसएसपी अरुण मोहन जोशी की गाड़ी का चालान, कहा-सबके लिए नियम बराबर Dehradun News

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने मंगलवार को खुद की सरकारी गाड़ी का चालान कराकर कड़ा संदेश दिया है। उनका कहना है कि नियम सब के लिए बराबर है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 05:09 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 05:09 PM (IST)
एसएसपी अरुण मोहन जोशी की गाड़ी का चालान, कहा-सबके लिए नियम बराबर Dehradun News
एसएसपी अरुण मोहन जोशी की गाड़ी का चालान, कहा-सबके लिए नियम बराबर Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने मंगलवार को खुद की सरकारी गाड़ी का चालान कराकर कड़ा संदेश दिया है। उनका कहना है कि नियम सब के लिए बराबर है। 

loksabha election banner

एसएसपी मंगलवार विधानसभा की सुरक्षा का जायजा लेकर राजपुर रोड स्थित अपने सरकारी आवास जा रहे थे। जिस समय उनकी गाड़ी दिलाराम चौक पार कर रही थी, उस समय रेड सिग्नल हो गया। मगर चालक ने गाड़ी रोकने के बजाय आगे बढ़ा दी। फोन पर बात कर रहे कप्तान यह देखकर नाराज हो गए। उन्होंने चालक से तत्काल गाड़ी रोकने को कहा। उन्होंने सिटी पेट्रोल यूनिट को फोन कर मौके पर बुलाया और गाड़ी का चालान करने को कहा। एसएसपी ने मौके पर ही एक हजार रुपये देकर चालान भुगता। 

डीजीपी की गाड़ी का भी हो चुका है चालान 

पिछले दिलाराम चौक पर ही रेड सिग्नल जंप करने पर डीजीपी अनिल के रतू़ड़ी का चालान हुआ था। उस समय डीजीपी अपनी निजी गाड़ी से जा रहे थे। डीजीपी ने भी बड़े सरल अंदाज में चालान भुगता और सतर्कता के लिए पुलिसकर्मियों को शाबाशी भी दी थी। 

विधानसभा सत्र को लेकर पुलिस मुस्तैद 

विधानसभा सत्र को लेकर एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने मंगलवार को सुरक्षा में लगने वाले पुलिस बल को ब्रीफ किया। सभी को निर्धारित समय पर अपने ड्यूटी प्वाइंट पर पहुंचने और निर्देशों का अक्षरश: पालन करने को कहा। ब्रीफिंग के बाद एसएसपी ने विधानसभा और उसके आसपास का भ्रमण कर सुरक्षा तैयारियों का जायजा भी लिया। 

एसएसपी ने कहा कि ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार की अनावश्यक टिप्पणी न करें। किसी भी प्रकार का विवाद होने पर तत्काल उसकी जानकारी अपने प्रभारी अधिकारी को दें। विधानसभा में प्रवेश करने वालों की ठीक से चेकिंग करें, किसी को भी कोई ज्वलनशील या संदिग्ध वस्तु अंदर न ले जाने दें। बेरियर ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी व कर्मचारी किसी जुलूस या धरने प्रदर्शन के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी अराजक तत्व बेरियर पार कर विधानसभा के निकट न पहुंचने पाए। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में सड़क सुरक्षा के अपराधों पर कार्रवाई की सुस्त रफ्तार

सुरक्षा में लगने वाली फोर्स 

एएसपी-पांच, सीओ-10, इंस्पेक्टर और एसओ-13, एसआइ-50, महिला एसआइ-9, मुख्य आरक्षी व आरक्षी-180, महिला आरक्षी-42, आंसू गैस पार्टी-5, पीएसी-तीन कंपनी एक प्लाटून, फायर सर्विस-दो यूनिट, क्यूआरटी-3 आदि। 

यह भी पढ़ें: पीएमजीएसवाई के तहत सड़क बनाने में प्रदेश की रफ्तार सुस्त, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.