Move to Jagran APP

एकता बिष्ट को BCCI के सीनियर महिला क्रिकेट टीम की कमान, मानसी के साथ पूनम राउत देंगी उत्तराखंड की टीम को मजबूती

सीएयू के प्रवक्ता संजय गुसाईं ने बताया कि क्रिकेट में घर वापसी कर रही एकता बिष्ट और मानसी जोशी के साथ मेहमान खिलाड़ी पूनम राउत इस सत्र में उत्तराखंड की टीम को मजबूती प्रदान करेंगी। टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के होने से युवा खिलाड़ियों को काफी सीखने को भी मिलेगा।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 18 Sep 2022 09:56 PM (IST)Updated: Sun, 18 Sep 2022 09:56 PM (IST)
एकता बिष्ट को BCCI के सीनियर महिला क्रिकेट टीम की कमान, मानसी के साथ पूनम राउत देंगी उत्तराखंड की टीम को मजबूती
टीम की कमान अनुभवी एकता बिष्ट को सौंपी गई है ।

जागरण संवाददाता, देहरादून: बीसीसीआइ के सीनियर वूमेंस टी-20 टूर्नामेंट के लिए क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने 15 सदस्यीय सीनियर महिला टीम घोषित कर दी है। टीम की कमान अनुभवी एकता बिष्ट को सौंपी गई है और मानसी जोशी को उप कप्तान बनाया गया है।

loksabha election banner

क्रिकेट में घर वापसी कर रही एकता और मानसी

सीएयू के प्रवक्ता संजय गुसाईं ने बताया कि क्रिकेट में घर वापसी कर रही एकता बिष्ट और मानसी जोशी के साथ मेहमान खिलाड़ी पूनम राउत इस सत्र में उत्तराखंड की टीम को मजबूती प्रदान करेंगी। साथ ही टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के होने से युवा खिलाड़ियों को काफी सीखने को भी मिलेगा।

यह है टीम

एकता बिष्ट (कप्तान), मानसी जोशी (उप कप्तान), पूनम राउत, सारिका कोली, श्रेयल रोजारियो, प्रीति भंडारी, रीना जिंदल, प्रेमा रावत, ज्योति गिरी, कंचन परिहार, अंजलि कठैत, रुचि चौहान, रितिका सुपियाल, अंजलि गोस्वामी व दिव्या बोहरा।

सपोर्ट स्टाफ

संजय पांडे (कोच), प्राची भाटिया (टीम मैनेजर), मीनाक्षी नेगी (फीजियो), तनुजा लेले (ट्रेनर)।

चंपावत बना इंटर डिस्ट्रिक्ट लीग का विजेता

सीएयू अंडर-19 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग के फाइनल मैच में डीसीए चंपावत ने डीसीए नैनीताल बी को तीन विकेट से हराकर खिताब अपने नाम दर्ज किया।

रायवाला के एमएएमएस क्रिकेट मैदान पर रविवार को लीग का फाइनल मैच डीसीए नैनीताल बी और डीसीए चंपावत के बीच खेला गया। जिसमें डीसीए नैनीताल बी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया।

चंपावत के लिए दीपचंद ने झटके चार व‍िकेट

पहले खेलते हुए नैनीताल बी की टीम 49.1 ओवर में 187 रन ही बना सकी। टीम के लिए आरुष ने 64, दिव्य प्रताप ने 20 व गौरव अधिकारी ने 19 रन बनाए। चंपावत के लिए दीपचंद ने चार, सिद्धार्थ गुप्ता ने तीन व हर्ष राणा ने दो विकेट झटके।

लोकेश सामंत ने खेली 107 रन की पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंपावत की टीम ने लोकेश सामंत 107 व अभिषेक गोस्वामी की 33 रनों की पारी के दम पर 36.5 ओवर में ही 188 रन बनाकर मुकाबले को तीन विकेट से जीत लिया। नैनीताल बी के लिए इशान बेलवाल ने चार व आरुष ने तीन विकेट झटके। समापन पर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि हिमांशु चमोली, जोत सिंह गुनसोला, महिम वर्मा, पीसी वर्मा, अमर सिंह मेंघवाल, मोहित डोभाल, विजय प्रताप मल्ल, समेत सभी जिलों के अध्यक्ष व सचिव मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.