जागरण संवाददाता, देहरादून: बीसीसीआइ के सीनियर वूमेंस टी-20 टूर्नामेंट के लिए क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने 15 सदस्यीय सीनियर महिला टीम घोषित कर दी है। टीम की कमान अनुभवी एकता बिष्ट को सौंपी गई है और मानसी जोशी को उप कप्तान बनाया गया है।

क्रिकेट में घर वापसी कर रही एकता और मानसी

सीएयू के प्रवक्ता संजय गुसाईं ने बताया कि क्रिकेट में घर वापसी कर रही एकता बिष्ट और मानसी जोशी के साथ मेहमान खिलाड़ी पूनम राउत इस सत्र में उत्तराखंड की टीम को मजबूती प्रदान करेंगी। साथ ही टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के होने से युवा खिलाड़ियों को काफी सीखने को भी मिलेगा।

यह है टीम

एकता बिष्ट (कप्तान), मानसी जोशी (उप कप्तान), पूनम राउत, सारिका कोली, श्रेयल रोजारियो, प्रीति भंडारी, रीना जिंदल, प्रेमा रावत, ज्योति गिरी, कंचन परिहार, अंजलि कठैत, रुचि चौहान, रितिका सुपियाल, अंजलि गोस्वामी व दिव्या बोहरा।

सपोर्ट स्टाफ

संजय पांडे (कोच), प्राची भाटिया (टीम मैनेजर), मीनाक्षी नेगी (फीजियो), तनुजा लेले (ट्रेनर)।

चंपावत बना इंटर डिस्ट्रिक्ट लीग का विजेता

सीएयू अंडर-19 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग के फाइनल मैच में डीसीए चंपावत ने डीसीए नैनीताल बी को तीन विकेट से हराकर खिताब अपने नाम दर्ज किया।

रायवाला के एमएएमएस क्रिकेट मैदान पर रविवार को लीग का फाइनल मैच डीसीए नैनीताल बी और डीसीए चंपावत के बीच खेला गया। जिसमें डीसीए नैनीताल बी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया।

चंपावत के लिए दीपचंद ने झटके चार व‍िकेट

पहले खेलते हुए नैनीताल बी की टीम 49.1 ओवर में 187 रन ही बना सकी। टीम के लिए आरुष ने 64, दिव्य प्रताप ने 20 व गौरव अधिकारी ने 19 रन बनाए। चंपावत के लिए दीपचंद ने चार, सिद्धार्थ गुप्ता ने तीन व हर्ष राणा ने दो विकेट झटके।

लोकेश सामंत ने खेली 107 रन की पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंपावत की टीम ने लोकेश सामंत 107 व अभिषेक गोस्वामी की 33 रनों की पारी के दम पर 36.5 ओवर में ही 188 रन बनाकर मुकाबले को तीन विकेट से जीत लिया। नैनीताल बी के लिए इशान बेलवाल ने चार व आरुष ने तीन विकेट झटके। समापन पर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि हिमांशु चमोली, जोत सिंह गुनसोला, महिम वर्मा, पीसी वर्मा, अमर सिंह मेंघवाल, मोहित डोभाल, विजय प्रताप मल्ल, समेत सभी जिलों के अध्यक्ष व सचिव मौजूद रहे।

Edited By: Sumit Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट