जागरण संवाददाता, विकासनगर: विकासनगर कोतवाली में विवाहिता ने दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पति, देवर और सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। विवाहिता ने विकासनगर कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसके पति, सास और देवर ने दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे प्रताडि़त करके घर से निकाल दिया है।

कोतवाल राजीव रौथाण ने बताया कि महिला हेल्पलाइन में काउंसिलिंग हुई, लेकिन वहां सुलह नहीं हो पाई। विवाहिता की तहरीर के आधार पर पति आशीष त्यागी निवासी एमडीडीए कॉलोनी थाना पटेलनगर, मनीष त्यागी और मृदुला त्यागी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

महिला को चिट्ठी लिखकर दी धमकी

देहरादून: देहराखास निवासी एक महिला को एक व्यक्ति धमकीभरा खत देकर भाग गया। महिला ने पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

देहराखास के आशीर्वाद एनक्लेव निवासी किरन बाला शर्मा ने पटेलनगर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि सोमवार को दोपहर एक बजे एक व्यक्ति उनके घर आया। इस दौरान उसने गेट के बाहर से ही  केशव रोड स्थित उनका मकान किराये पर लेने की बात कही। जिस पर उन्होंने उसको आकर बात करने को कहा। आरोप है कि जैसे ही वह गेट खोलने गईं तो आरोपित एक खत गेट के अंदर फेंककर भाग गया। उन्होंने बताया कि खत में उन्हें पैसे देने और जान से मारने की धमकी दी गई है। जिस पर उन्होंने पुलिस से उचित कार्रवाई की मांग की है। वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि  शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।  

यह भी पढ़ें- बैंक का कस्टमर केयर अधिकारी बनकर महिला के खाते से उड़ाए दो लाख रुपये, जानिए पूरा मामला

अवैध खनन में वाहन सीज

देहरादून: अवैध खनन में राजपुर थाना पुलिस ने एक पिकअप वाहन को सीज किया है। साथ ही चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। राजपुर थाना क्षेत्र में अवैध खनन की रोकथाम को अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। बुधवार को पुलिस ने अवैध खनन में शामिल वाहन को सीज किया। इसके बाद पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम के उल्लंघन में कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें- डोईवाला कोतवाली के विस्थापित क्षेत्र में हुई चोरी के आरोपित गिरफ्तार

Edited By: Sumit Kumar