देहरादून, जेएनएन। ऊषा, बजाज और वी गार्ड के नकली मोनोग्राम लगाकर उपकरण बेचने वाले केदार इलेक्ट्रिकल के मालिक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दुकान से नकली मोनाग्राम लगे हीटर और गीजर बरामद किए हैं। 

नेहरू कालोनी के एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि गुरुवार को उन्हें सूचना मिली कि शास्त्री नगर हरिद्वार रोड स्थित केदार इलेक्ट्रिकल में नकली मोनोग्राम लगाकर ऊषा, बजाज और वी गार्ड कंपनी के नकली गीजर और हीटर बेचे जा रहे हैं। सूचना पर ऊषा और बजाज कंपनी के एरिया मैनेजर रवि कुमार को साथ लेकर केदार इलेक्ट्रिकल दुकान में छापा मारा गया।

छापेमारी के दौरान दुकान स्वामी दुकान पर नहीं मिला, जबकि वहां उसका साला मौजूद था। उससे पूछताछ की गई साथ ही दुकान से बजाज के 15 हीटर, वी गार्ड और ऊषा कंपनी के 14-14 गीजर नकली मोनोग्राम लगे बरामद हुए। कंपनी के एरिया मैनेजर की तहरीर पर केदार इलेक्ट्रिकल के मालिक रमणीक सिंह बेदी निवासी ग्रीन व्यू एनक्लेव बद्रीपुर के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

सस्ते दरों पर बेचता था उपकरण 

एसओ नेहरू कालोनी ने बताया कि आरोपित पिछले छह माह से इन कंपनियों के नकली मोनोग्राफ लगाकर उपकरण बेच रहा था। वह उपकरण पर लगे मूल्य से कम पर उसे बेचता था। आरोपित नकली मोनोग्राम कहां से लेकर आता था, इस बारे में गिरफ्तारी के बाद पूछताछ की जाएगी। उन्होंने बताया कि आरोपित दुकानदार की तलाश की जा रही है। दुकानदार के साले को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। 

विदेश भेजने के नाम पर तीन युवकों से नौ लाख की ठगी 

चंडीगढ़ के एक व्यक्ति ने विकासनगर के तीन युवकों से विदेश भेजने के नाम पर नौ लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने आरोपित व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: कोर्ट में फर्जी चेक देने वाला आइआरडीई कर्मी गिरफ्तार Dehradun News

जून 2019 में पांवटा हिमाचल के एक व्यक्ति के माध्यम से विकासनगर क्षेत्र के आशीष, विनोद सिंह, सुभाष सिंह का संपर्क सतनाम सिंह निवासी 339 सेक्टर 52 चंडीगढ़ से हुआ। सतनाम ने तीनों को स्वीडन भेजने की बात कही। जिसकी एवज में प्रत्येक से तीन-तीन लाख रुपये की मांग की। तीनों ने ढाई-ढाई लाख रुपये सतनाम सिंह के खाते में डाल दिए  और पचास- पचास हजार रुपये नकद दिए। सतनाम ने पांच जनवरी को वीजा, एयर टिकट और अन्य संबंधित कागजात लेकर आने की बात कही। 

यह भी पढ़ें: एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर 31 लाख रुपये की ठगी Dehradun News

पांच जनवरी को तीनों युवक पूरा दिन इंतजार करते रहे, लेकिन सतनाम नहीं आया। युवकों ने उससे संपर्क की कोशिश की तो फोन बंद मिला। जिस माध्यम से तीनों का सतनाम से संपर्क हुआ था, उससे भी बात नहीं होने पर तीनों को ठगी का अहसास हुआ। इस संबंध में आशीष सिंह निवासी ग्राम पृथ्वीपुर बरोटीवाला की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई। जिसके आधार पर पुलिस ने चंडीगढ़ निवासी सतनाम सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाली के एसएसआइ गिरीश नेगी के अनुसार पीड़ित पक्ष की ओर से सतनाम के खाते में डाली गई रकम के बैंक स्टेटमेंट उपलब्ध करा दिए हैं। मामले की जांच की जा रही है। जिसके बाद आरोपित की धरपकड़ की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: यह भी पढ़ें: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का भाई धोखाधड़ी में गिरफ्तार

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस