ऋषिकेश, जेएनएन। दहेज की मांग पूरी न होने पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को फोन पर ही तलाक दे दिया। पुलिस ने मामले में ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इस मामले में 16 नवंबर 2019 को रायवाला थानाक्षेत्र निवासी मोहिना पुत्री इमरान ने छह सितंबर को पुलिस महिला हेल्पलाइन में शिकायत की थी। महिला के मुताबिक उसकी शादी 14 अप्रैल 2019 को मुस्लिम रीति रिवाज के साथ रुड़की निवासी शादाब के साथ हुई थी। उनके पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से उपहार में गाड़ी के लिए पांच लाख की रकम भी ससुराल पक्ष को दी। 

उसका आरोप है कि शादी के बाद अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर ससुराल पक्ष के लोग उत्पीड़न करने लगे। आए दिन पति व ससुराल वाले उसके मायके से पैसे लाने का दबाव बनाने लगे। ससुरालियों के तानों से तंग आकर मायके में रहने लगी। 

आरोप लगाया कि एक दिन पति शादाब ने मोबाइल पर तीन तलाक दे दिया। पुलिस हेल्पलाइन में काउंसिङ्क्षलग में महिला के आरोप सही पाए गए। महिला हेल्प लाइन ने मामले को रायवाला थाने में भेज दिया। रायवाला थानाध्यक्ष हेमंत खंडूड़ी ने बताया कि इस मामले में महिला के पति शादाब पुत्र नसीम उर्फ भूरा, जेठ तसव्वर व उसकी पत्नी अंजुम, सास हनीफा, मामा के लड़के गुलबहार और अखलाक निवासी रुड़की के खिलाफ मुस्लिम अधिकार संरक्षण अधिनियम व दहेज उत्पीडऩ के आरोप में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। 

महिला अधिवक्ता से छेड़छाड़ पर तीन के खिलाफ मुकदमा

महिला अधिवक्ता से छेड़छाड़ करने पर दून शहर कोतवाली में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि वह  पटियाला हाउस कोर्ट नई दिल्ली में अधिवक्ता हैं।

महिला अधिवक्ता बीते बुधवार को जमीन को लेकर हुए एक झगड़े में अपने मुवक्किल का पक्ष रखने के लिए देहरादून कचहरी आई थीं। अधिवक्ता का आरोप है कि इसी दौरान एसडीएम कोर्ट परिसर में दूसरे पक्ष के राजीव, अक्षय और अहसान ने उनसे अभद्रता और गाली-गलौज की।  

यह भी पढ़ें: दहेज हत्या में पति और ससुर को सात साल कारावास की सजा Dehradun News

साथ ही धमकी दी कि इस मामले में हस्तक्षेप किया तो हत्या करा देंगे। इसके बाद तीनों ने उनपर हमला कर दिया। उन्होंने किसी तरह एसडीएम कार्यालय में छिपकर अपनी जान बचाई। इस दौरान एक आरोपित ने उनके साथ छेड़छाड़ भी की। अधिवक्ता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने राजीव, अक्षय और अहसान के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: मायके से दहेज नहीं लाई तो विवाहिता का करा दिया गर्भपात Dehradun News

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस