जागरण संवाददाता, देहरादून। हिंदुओं की आस्था के केंद्र बदरीनाथ धाम के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर रायपुर थाना पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित का इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वह बदरीनाथ धाम को लेकर टिप्पणी कर रहा है।

इस मामले में आचार्य जगदंबा प्रसाद पंत निवासी डांडा लखौंड ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डा. योगेंद्र सिंह रावत को मंगलवार को तहरीर दी। इसमें आचार्य पंत ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा उक्त वीडियो उन्होंने 26 जुलाई को देखा। इसमें आरोपित युवक की तरफ से की गई टिप्पणी से हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंची है। इसके बाद एसएसपी ने रायपुर थाना पुलिस को मामले की जांच के लिए निर्देशित किया।

थानाध्यक्ष रायपुर दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि आचार्य जगदंबा प्रसाद पंत की तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ देश की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने, विभिन्न संप्रदायों के बीच शत्रुता व घृणा पैदा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। वीडियो की जांच की जा रही है। बताया कि आरोपित की पहचान के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

इससे पहले ईद-उल-अजहा के दिन बदरीनाथ धाम में कुछ मुस्लिम श्रमिकों के नमाज पढ़ने का संदेश भी वायरल हुआ था। जिस पर तमाम हिंदू संगठनों ने विरोध जताया था। बाद में इस मामले में पुलिस की ओर से सफाई दी गई कि श्रमिक बंद कमरे में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किए बिना और मौलवी की अनुपस्थिति में नमाज पढ़ रहे थे।

यह भी पढ़ें- भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी पर जीएसटी इंटेलीजेंस का छापा, प्रारंभिक जांच में करीब 10 करोड़ रुपये की पकड़ी हेराफेरी

Edited By: Raksha Panthri