Move to Jagran APP

भ्रामक वीडियो बनाने वाले प्रवासियों पर मुकदमा दर्ज

तपोवन स्थित एक होटल में हवाई यात्रा के बाद सात दिन का पेड क्वारंटाइन काट रहे चार युवकों को भ्रामक वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड करना भारी पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:17 AM (IST)
भ्रामक वीडियो बनाने वाले प्रवासियों पर मुकदमा दर्ज
भ्रामक वीडियो बनाने वाले प्रवासियों पर मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : तपोवन स्थित एक होटल में हवाई यात्रा के बाद सात दिन का पेड क्वारंटाइन काट रहे चार युवकों को भ्रामक वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड करना भारी पड़ा। पुलिस ने होटल प्रबंधक की तहरीर पर युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।

loksabha election banner

इस मामले में मुनिकीरेती के तपोवन स्थित रीजेंटा होटल के प्रबंधक गौरव जोशी ने मुनिकीरेती थाने में शिकायती दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि उनके होटल में शासन द्वारा निर्धारित रेट पर पेड क्वारंटाइन में अखिलेश सिंह, दीपक रावत, रंजन सिंह, मदन सिंह रावत निवासी ग्राम बूढाकेदार थाना घनसाली को ठहराया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त युवकों ने निर्धारित शुल्क से अधिक की धनराशि लेने के संबंध में भ्रामक वीडियो बनाकर फेसबुक में डाला है। उनके इस भ्रामक वीडियों से उनके होटल और प्रशासन की छवि को नुकसान पहुंचा है। थाना प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती आरके सकलानी ने बताया कि होटल प्रबंधक की तहरीर पर चारों आरोपित युवकों के खिलाफ लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने व आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

-----------

यह है मामला

थाना प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि शासन की ओर से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को निजी व्यय पर होटल में सात दिन के लिए क्वारंटाइन करने के आदेश दिए गए हैं। जिसके तहत उप जिलाधिकारी डोईवाला ने होटल रेजेंटा को न्यूनतम दर 900 रुपये प्रति कमरा व 450 रुपये भोजन प्रतिदिन पर हवाई यात्रा से आने वालों के लिए बुक कराया गया है। एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों को इस संबंध में अवगत भी कराया जाता है। उन्होंने बताया कि इसके बावजूद उपरोक्त आरोपित युवकों ने वीडियो बनाकर भ्रामक दुष्प्रचार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.