Move to Jagran APP

कुत्ते की चेन से बांधकर पिटाई का मामला, किन्नर नेता समेत 13 पर अपहरण का मुकदमा

पुलिस ने किन्नर नेता रजनी रावत समेत 13 किन्नरों पर अपहरण बंधक बनाने और मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 03:11 PM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 08:57 PM (IST)
कुत्ते की चेन से बांधकर पिटाई का मामला, किन्नर नेता समेत 13 पर अपहरण का मुकदमा
कुत्ते की चेन से बांधकर पिटाई का मामला, किन्नर नेता समेत 13 पर अपहरण का मुकदमा

देहरादून, जेएनएन। शहर कोतवाली पुलिस ने किन्नर नेता रजनी रावत समेत 13 किन्नरों पर अपहरण, बंधक बनाने और मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। जंजीर से बांधकर सहारनपुर के दो किन्नरों की बेरहमी से पिटाई मामले में पुलिस ने यह कार्रवाई की है। इस मामले में किन्नरों ने आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी हे। 

loksabha election banner

सोशल मीडिया में पिछले कुछ दिनों से किन्नरों की बेरहमी से पिटाई के वीडियो वायरल हो रहे थे। यह वीडियो पुलिस तक पहुंचे तो पुलिस महानिदेशक अपराध और कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस की कार्रवाई की जानकारी मिलने पर सहारनपुर निवासी पीड़ित किन्नर भी सामने आ गई। शनिवार को दून पहुंचे पीड़ित ने अजयपाल, शालू आदि किन्नरों के साथ पत्रकार वार्ता की।

इसी दौरान शहर कोतवाली पुलिस को अपने साथ हुई ज्यादती की तहरीर दी। तहरीर मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने चुक्खूवाला निवासी किन्नर नेता रजनी रावत और उसके चेलों के खिलाफ अपहरण, मारपीट जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। शहर कोतवाल एसएस नेगी ने बताया कि विवेचना शुरू कर दी है। जल्द पीडि़त के बयान दर्ज किए जाएंगे। वीडियो बनाने वाले और मारपीट करने वालों के बारे को भी विवेचना में शामिल किया गया है। 

इन पर हुआ मुकदमा 

किन्नर नेता रजनी रावत के अलावा आकाश, सुषमा, कविता, सिमरन, चाईना, नीलम, रेशमा, शारदा, चंचल, नेहा, नगमा, कंगना के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। 

कारगी चौक से किया था अपहरण 

पीड़ित किन्नर ने बताया कि सहारनपुर से वह 22 सितंबर 2016 को दून आयी थी। यहां कारगीचौक के पास लैला-मजनू बनकर 10-20 रुपये मांग रहे थे। इसी दौरान एक गाड़ी से कुछ लोग आए और उनको रजनी रावत के चुक्खूवाला घर ले गए। जहां उन्हें जंजीर से बांधकर गर्म चिमटे से यातनाएं दी गईं। बाल काटने के साथ कुत्ते से भी कटवाया गया। मारपीट करने के बाद दोनों को छोड़ दिया था। 

सदमे में मर गई किन्नर की मां 

पुलिस को दी गई तहरीर में पीड़ित किन्नर ने बताया कि घटना के बाद वह सहारनपुर चले गए। यहां परिजनों को आपबीती सुनाई। घटना सुनते ही पीड़ित की मां बीमार हो गई। आरोप लगाया कि इस सदमे से उसकी मां की मौत हो गई। 

यह भी पढ़ें: किन्नरों के वायरल वीडियो पर डीजी ने दिए जांच के आदेश Dehradun News

यह भी पढ़ें: चेन से बांधकर बेरहमी से पीटते किन्नरों का वीडियो वायरल, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: चोरी के शक में पीटे गए युवक की मौत का मामला, पांच के खिलाफ मुकदमा

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.