Move to Jagran APP

कुत्ते की मौत के मामले ने तूल पकड़ा, 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा Dehradun News

विकासनगर में श्वान (कुत्ते) की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब श्वान की मौत के मामले में अधिवक्ता की तहरीर पर 15 लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 01:29 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 01:29 PM (IST)
कुत्ते की मौत के मामले ने तूल पकड़ा, 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा Dehradun News
कुत्ते की मौत के मामले ने तूल पकड़ा, 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। विकासनगर में श्वान (कुत्ते) की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब श्वान की मौत के मामले में अधिवक्ता की तहरीर पर 15 लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में वह महिला भी आरोपित हैं, जिसने पूर्व में अधिवक्ता पर श्वान को मारने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

loksabha election banner

बतादें कि चार जून को सौम्या बजाज निवासी सिंगरा कॉलोनी ने विकासनगर कोतवाली में दी तहरीर दी थी। इसमें कहा गया कि उनके मोहल्ले के ही अधिवक्ता विनय कुमार ने एक श्वान को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला। जब विरोध किया तो उनसे मारपीट व गाली-गलौज की गई। इस पर पुलिस ने आरोपित विनय कुमार के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर दिया। 

केस की जांच कर रही दारोगा निधि डबराल ने वायरल हुई स्वान की वीडियो देखी तो एक अन्य व्यक्ति के इस प्रकरण में संलिप्तता पाई गई। पुलिस ने बीते शनिवार को वीडियो के आधार पर आरोपित मदन पाल निवासी ङ्क्षसगरा कॉलोनी को गिरफ्तार कर लिया था। 

प्रकरण में अब अधिवक्ता ने भी सौम्या बजाज समेत 15 लोगों के खिलाफ घर में घुसकर उनको और उनके पोते व बहू के साथ गाली गलौज, मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। चौकी इंचार्ज दीपक मैठाणी ने बताया कि अधिवक्ता की तहरीर पर सौम्या बजाज, मनीष बजाज, वंदना बजाज, रमेश, सुमन, राहुल शर्मा, विशाल शर्मा, अमित पाल, पूजा, जमाल खान, राहुल, राहुल पुंडीर, सागर राणा, अमरदीप राणा, अली वलसी निवासीगण सिंगरा कॉलोनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

गोकशी में फरार आरोपित को दबोचा

थाना सहसपुर पुलिस ने गोकशी मामले में फरार चल रहे आरोपित को खुशहालपुर से दबोचा है। पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

बता दें कि 14 अप्रैल को थाना सहसपुर में हेमराज निवासी जस्सोवाला ने तहरीर दी कि कुछ लोगों ने उसकी गाय चोरी कर ली है। जब वह गाय को तलाशने गया तो कटी हालत में सत्संग भवन खुशहालपुर के पास से मिली थी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने गोवंश संरक्षण अधिनियम में मामला दर्ज कर आरोपित शमीम निवासी खुशहालपुर की तलाश की। पुलिस ने आरोपित को उसके घर से दबोचा है। 

व्यासनहरी में पट्टे की आड़ में हो रहा अवैध खनन

कालसी के व्यासनहरी क्षेत्र के यमुना में आवंटित खनन पट्टे की आड़ में सीमांकन से बाहर अवैध खनन हो रहा है। जिससे किसानों को बरसात में बाढ़ की चिंता सता रही है। किसानों ने पट्टाधारकों पर उनकी जमीनों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए तहसील प्रशासन से शिकायत की है। 

कालसी के व्यासनहरी स्थित पट्टे में चल रही रेत-बजरी के खनन की गतिविधियों से क्षेत्र के किसानों की कृषि भूमि के कटाव का खतरा पैदा हो रहा है। क्षेत्र के किसान सुदेश तोमर ने कालसी एसडीएम को शिकायती पत्र भेजकर पट्टे की सीमा से बाहर कराए जा रहे खनन को बंद कराने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें: हिस्ट्रीशीटर को गंगा में फेंकने वाले दो आरोपित गिरफ्तार Haridwar News

उन्होंने पत्र में आरोप लगाया है कि खनन पट्टे की आड़ में नदी के किनारों पर स्थित किसानों की कृषि भूमि के काफी पास तक गहरे गड्ढे बनाकर रेत-बजरी उठा रहे हैं। आरोप है कि पट्टे के सीमांकन से बाहर खनन कार्य होने से खेतों के कटाव का खतरा बढ़ गया है, जिससे बरसात के मौसम में यमुना के तेज बहाव से खेतों को नुकसान पहुंच सकता है। किसान ने एसडीएम से खनन पट्टे का निरीक्षण करके आरोतिपों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष Haridwar News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.