Move to Jagran APP

दहेज उत्पीड़न में पति समेत आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज Dehradun News

देहरादून में दहेज उत्पीड़न और मारपीट के आरोप में शहर कोतवाली पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 12:25 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 12:25 PM (IST)
दहेज उत्पीड़न में पति समेत आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज Dehradun News
दहेज उत्पीड़न में पति समेत आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दहेज उत्पीड़न और मारपीट के आरोप में शहर कोतवाली पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जसमीत कौर निवासी मन्नूगंज ने पुलिस को बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुराल वाले दहेज में पांच लाख रुपये की मांग करने लगे। रुपये न मिलने पर उन्होंने मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने महिला के पति रणप्रीत सिंह समेत सुरेंद्रजीत सिंह कौर, कंवलजील, बबलू, जसप्रीत सिंह, सतनाम, जसमीत और हर्षित कौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

जान से मारने की दी धमकी

मारपीट और गाली-गलौज करने के बाद जान से मारने की धमकी देने के आरोप में रायपुर थाना पुलिस ने विशाल ठाकुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पीडि़त राहुल गुप्ता निवासी तेग बहादुर रोड, डालनवाला ने बताया कि विशाल ठाकुर ने उसके व अन्य साथियों के साथ मारपीट की।

देशी शराब के 52 पव्वों के साथ पकड़ा

नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने 52 पव्वे देशी शराब के साथ सपेरा बस्ती के रहने वाले नीरज को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

वारंटी को किया गिरफ्तार

कैंट थाना पुलिस ने वारंटी तेजपाल सिंह निवासी मित्र लोक कॉलोनी, कैंट को गिरफ्तार किया है। वह कई दिनों से फरार चल रहा था।

सजावट के नाम पर धोखाधड़ी, पिता और बेटे समेत चार पर केस दर्ज

हरिद्वार में शादी में सजावट के नाम पर पांच लाख रुपये हड़पने के मामले में ऋषिकेश के डकोरेटर्स पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। ज्वालापुर कोतवाली की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक शंकर आश्रम से सटी सुभाषनगर कॉलोनी निवासी आयुष गोयल ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि आठ नवंबर 2019 को उनकी बहन की शादी थी। 

सात नवंबर को सगाई होनी थी। दोनों दिन सजावट के ठेका छह लाख रुपये में अग्रवाल कैटरर्स एंड डेकोरेटर्स रेलवे रोड ऋषिकेश को दिया था। 30 मार्च 2019 को अग्रवाल कैटर्स के मालिक सुशील अग्रवाल और उसके बेटे सौभाग्य अग्रवाल के बताए बैंक खाते करीब 90 हजार रुपये डाले। बाद में 2.50 लाख फिर खाते में डाले और कुछ रुपये नगद दिए। आरोप है कि करीब पांच लाख रुपये लेने के बाद भी शादी व सगाई में सजावट नहीं की गई। आरोप है कि सात नवंबर को किसी ने भी फोन नहीं उठाया। 

यह भी पढ़ें: पत्नी को दिया तीन तलाक, विरोध करने पर की पिटाई

आनन-फानन में परिवार वालों ने जैसे-तैसे सजावट कराते हुए शादी संपन्न कराई। आरोप है कि पैसे मांगने पर आरोपितों ने जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर सुशील अग्रवाल, सौभाग्य अग्रवाल, रचित और सार्थक निवासीगण ऋषिकेश के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। ज्वालापुर कोतवाल योगेश ङ्क्षसह देव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में तैनात कर्नल पर महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.