ऋषिकेश,जेएनएन। वासु हत्याकांड के बाद चर्चा में आए ऋषिकेश के भोगपुर स्थित चिल्ड्रन होम एकेडमी में एक और बच्चे की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने खंड शिक्षा अधिकारी की जांच रिपोर्ट के बाद विद्यालय प्रबंधक और हॉस्टल वार्डन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। विद्यालय में आठवीं कक्षा के छात्र 13 वर्षीय अभिषेक रविदास पुत्र अजय रविदास निवासी पंजाब की 20 सितंबर 2019 को हिमालयन हॉस्पिटल जौली ग्रांट में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई थी।

इस मामले में छात्र के स्वजनों ने विद्यालय प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए बाल संरक्षण आयोग से शिकायत की थी। जिसकी जांच खंड शिक्षा अधिकारी डोईवाला उमा पवांर कर रही थी। जांच के उपरांत खंड शिक्षा अधिकारी उमा पंवार ने रानीपोखरी थाने में चिल्ड्रन होम एकेडमी के प्रबंधक व हॉस्टल वार्डन के खिलाफ लापरवाही बरतने से छात्र की मौत का मुकदमा दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष रानीपोखरी जितेंद्र चौहान ने बताया कि जांच में पता चला कि छात्र अभिषेक रविदास की लंबे समय से तबीयत खराब थी, जिसके बाद 19 सितंबर 2019 को विद्यालय प्रशासन ने उसे हिमालयन हॉस्पिटल जौली ग्रांट में भर्ती करवाया। जहां 20 सितंबर को उसकी मृत्यु हो गई।

इस मामले में छात्र के स्वजनों ने प्रशासन से पूरे मामले की जांच करने के लिए लिखा था। उन्होंने बताया कि विद्यालय के प्रबंधक व हॉस्टल वार्डन के खिलाफ लापरवाही बरतने से छात्र की मौत होने के मामले में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: महिला पत्रकार पर जानलेवा हमले का आरोपित चिकित्सक हुआ गिरफ्तार

बीते साल छात्र वासु की भी हुई थी हत्‍या 

रानीपोखरी के भोगपुर स्थित चिल्ड्रन होम एकेडमी में बीते वर्ष 10 मार्च को आठवीं कक्षा की ही वासु यादव की बेरहमी से स्कूल के ही छात्रों ने हत्या कर दी थी। स्कूल प्रबंधन ने मामले में कार्रवाई के बजाय इस हत्याकांड को स्वाभाविक मौत बताने की कोशिश की थी। हालांकि इस मामले में दो छात्र सहित चार आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था।

यह भी पढ़ें: BJP MLA Case: बाल आयोग ने महिला को फिर भेजा समन, 27 अक्टूबर को होगी पेशी

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस