Move to Jagran APP

विकासनगर में बरसात में गड्ढों में तब्दील हुई कैनाल रोड

जीवनगढ़ से हरबर्टपुर तक बाईपास के रूप में इस्तेमाल होनी वाली कैनाल रोड की हालत बदहाल हो गई है। बरसात के दिनों में गड्ढों में तब्दील होने से आवागमन प्रभावित हो रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 08:21 AM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 08:21 AM (IST)
विकासनगर में बरसात में गड्ढों में तब्दील हुई कैनाल रोड
विकासनगर में बरसात में गड्ढों में तब्दील हुई कैनाल रोड

विकासनगर (देहरादून), जेएनएन। जीवनगढ़ से हरबर्टपुर तक बाईपास के रूप में इस्तेमाल होनी वाली कैनाल रोड की हालत बदहाल हो गई है। पहले से जर्जर कैनाल रोड के बरसात के दिनों में गड्ढों में तब्दील होने से आवागमन प्रभावित हो रहा है। सड़क में जगह-जगह बने गहरे गड्ढ़ों में हो रहे जलभराव की वजह से कैनाल रोड पर रात में सफर करना खतरेभरा हो गया है। क्षेत्रवासियों ने सिंचाई खंड अंबाड़ी से सड़क निर्माण की मांग की है।

loksabha election banner

सिंचाई खंड अंबाड़ी ने कुछ साल पहले नहर को भूमिगत कर जीवनगढ़ से हरबर्टपुर तक कैनाल रोड का डामरीकरण कराया था। बाईपास के रूप में इस्तेमाल होने वाली कैनाल रोड में बरसात के चलते जीवनगढ़ से अजीतनगर तक जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं, जबकि पिछले साल विभाग ने अजीतनगर से हरबर्टपुर तक रोड का डामरीकरण कराया था।

विकासनगर की बाईपास कैनाल रोड में बने गड्ढों में बरसात होने पर जलभराव के कारण स्थानीय निवासियों को आवाजाही करने में दिक्कत हो रही है। डाकपत्थर रोड से लेकर नगर पालिका के बस स्टॉप तक सड़क की हालत ज्यादा खराब है। सड़क के मुख्य पहाड़ी गली चौराहे पर बना गहरा गड्ढे में बाइक व अन्य दोपहिया वाहनों के गिरने की छोटी-मोटी दुर्घटनाएं भी प्रतिदिन घट रही हैं। सड़क की यह स्थिति हिमाचल प्रदेश से बाजार में खरीददारी के लिए आने वाले ग्राहकों के लिए भी दिक्कत कर रही है।

हिमाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों से आने वाले अधिकतर ग्राहक अपने वाहनों को कैनाल रोड के आसपास ही पार्क करते हैं। उधर सड़क के आसपास रहने वाले क्षेत्रवासी सुरेश कुमार, मंगेश, युनूस, अफजाल आदि का कहना है कि सड़क की स्थिति पिछले एक वर्ष से अधिक समय से खराब है। जिसकी शिकायत क्षेत्रवासियों द्वारा कई बार  सिंचाई अधिकारियों से की, लेकिन कोई सुध नहीं ले रहा। 

पेयजल समस्या का तत्काल निस्तारण करें अधिकारी  

सहसपुर विधायक ने जल संस्थान के अधिकारियों को किसी भी स्थान पर मिलने वाली पेयजल संबंधी शिकायत के तुरंत निस्तारण के निर्देश दिए। सहसपुर विधानसभा क्षेत्र में पेयजल समस्याएं अधिक हैं। विधायक के संज्ञान में आने पर गुरुवार को सुद्धोवाला स्थित अपने कैंप कार्यालय पर जल संस्थान के अधिकारियों के साथ बैठक की। विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने क्षेत्र की पेयजल संबंधी समस्याओं के बारे में अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा सरकार व उनके स्तर से क्षेत्र की पेयजल व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं बदहाल, बीमार को डंडी से तीन किमी पैदल चल पहुंचाया सड़क तक

सहसपुर विधानसभा क्षेत्र में कई ऐसी योजनाओं पर कार्य हुआ है, जिससे क्षेत्र में पानी की किल्लत को दूर करने में मदद मिली है। उन्होंने कहा अभी भी कई क्षेत्रों से पेयजल की समस्याओं को लेकर शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने अधिकारियों से इस प्रकार की तमाम शिकायतों को तत्काल प्रभाव से निस्तारित करने के निर्देश दिए। बैठक में जलकल अभियंता एपी सिंह, विवेक, जिला पंचायत सदस्य राजेश बलूनी, ग्राम प्रधान अंजू तोमर, सुरेंद्र तोमर, रविंद्र सिंह, प्रदीप सिंह, सोहन सिंह सोनू आदि उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें: महिला को डंडी-कंडी के सहारे ला रहे थे अस्पताल, रास्ते में हुई डिलीवरी Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.