Move to Jagran APP

विरोध के चलते मसूरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान की निकली हवा

नव निर्वाचित नगर पालिका बोर्ड के माल रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान की पहले दिन ही हवा निकल गई। विरोध के चलते अभियान को रोकना पड़ा।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 09:53 AM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 09:53 AM (IST)
विरोध के चलते मसूरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान की निकली हवा
विरोध के चलते मसूरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान की निकली हवा

मसूरी, जेएनएन। नव निर्वाचित नगर पालिका बोर्ड के माल रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान की पहले दिन ही हवा निकल गई। पालिका की टीम ने माल रोड से अवैध ठेलियां और अतिक्रमणकारियों का अन्य सामान जब्त किया तो कई अतिक्रमणकारियों ने इसका विरोध कर डाला और पालिका के वाहन के आगे लेटकर उन्हें सामान ले जाने से रोक दिया। 

prime article banner

काफी देर तक चले हंगामे के बाद विरोध करने वालों को पालिकाध्यक्ष से मिलकर बातचीत का समय दे दिया गया और अभियान पर फिलहाल विराम लगा दिया गया।

अधिशासी अधिकारी एमएल शाह के नेतृत्व में पालिका अधिकारियों व कर्मियों ने पुलिस बल के साथ गांधी चौक से माल रोड पर अवैध रूप से लगी ठेलियां व खोमचे आदि हटाने की कार्रवाई शुरू की और सामान जब्त कर पालिका के वाहनों में लाद दिया। 

इस दौरान आंबेडकर चौक पर कुछ महिलाएं वाहनों के आगे लेट गईं और वाहनों से अपना सामान उतार लिया। तुरंत ही कोतवाली से महिला पुलिस कर्मियों को घटनास्थल पर बुलाया गया और उतारा गया सामान फिर से जब्त कर लिया गया। यहां से पालिका कार्यालय के लिए वाहनों को कैमल्स बैक रोड होते हुए रवाना किया गया। 

जो वाहन वासू सिनेमा की ओर जा रहे थे उनको महिला पटरी व्यापारियों ने सड़क पर आगे नहीं जाने दिया और पालिका ईओ और पालिका कर्मियों का घेराव शुरू कर दिया। ईओ एमएल शाह ने अतिक्रमणकारियों को बहुत समझाया, लेकिन वह नहीं माने। 

इसके बाद कांग्रेसी नेता मेघ सिंह कंडारी भी अतिक्रमणकारियों की पैरवी करने पहुंच गए और पालिका ईओ से पटरी व्यापारियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था होने तक न हटाने का आग्रह किया। अंत में सहमति बनी कि पटरी व्यापारी पालिकाध्यक्ष से बातचीत करेंगे। इसके साथ ही पटरी व्यापारियों को दो दिनों में स्वयं ही अपने खोमचे-खोखे हटा लेने का समय दिया गया।

विंटर कॉर्निवल से पहले हटेगा अतिक्रमण 

मसूरी नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी एमएल शाह के अनुसार मसूरी विंटरलाइन कॉर्निवल 25 दिसंबर से शुरू होने वाला है। इससे पहले ही अतिक्रमण हटाने का लक्ष्य रखा गया है। माल रोड से इसकी शुरुआत की गई, लेकिन अतिक्रमणकारियों ने स्वयं ही अतिक्रमण हटाने के लिए दो दिनों की मोहलत मांगी। पटरी व्यापारियों की पालिकाध्यक्ष के साथ बैठक रखी गई है। माल रोड पर खड़े दुपहिया वाहनों को हटाने के लिए पुलिस की सहायता ली जाएगी।

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में अतिक्रमण के खिलाफ चला अभियान, सख्ती देख दुकानदार पड़े नरम

यह भी पढ़ें: नजूल भूमि व बस्तियों में नहीं चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

यह भी पढ़ें: सड़क को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए हिम्मत नहीं जुटा पा रहे अफसर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.