Move to Jagran APP

कैबिनेट मंत्री ने किया सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण, लोगों ने की थी दुर्गंध आने की शिकायत

ढालवाला के चोरपानी में नमामि गंगे योजना के तहत निर्मित सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 02:59 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 02:59 PM (IST)
कैबिनेट मंत्री ने किया सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण, लोगों ने की थी दुर्गंध आने की शिकायत
कैबिनेट मंत्री ने किया सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण, लोगों ने की थी दुर्गंध आने की शिकायत

ऋषिकेश, जेएनएन। ऋषिकेश के ढालवाला के चोरपानी में नमामि गंगे योजना के तहत निर्मित सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अदिकारियों को सही तरीके से प्लांट की मॉनीटरिंग करने को कहा। दरअसल, इस ट्रीटमेंट प्लांट के बनने के बाद से ही स्थानीय लोग लगातार यहां से बदबू आने की शिकायत कर रहे हैं।

loksabha election banner

कबीना मंत्री सुबोध उनियाल ने शनिवार को नमामि गंगे परियोजना के अधिकारियों के साथ सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का स्थलीय निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों की शिकायत थी कि इस सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के बनने के बाद क्षेत्र में लगातार दुर्गंध फैल रही है। ट्रीटमेंट प्लांट से गंदगी बिना शोधन किए चंद्रभागा नदी में छोड़ी जा रही है। कृषि मंत्री ने अधिकारियों के साथ पूरे ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा करने के बाद यहां से छोड़े जा रहे पानी की गुणवत्ता की भी जांच की। हालांकि, इस दौरान सब कुछ ठीक मिला। 

मगर, मौके पर ही स्थानीय लोगों ने अधिकारियों को सामान्य दिनों में ट्रीटमेंट प्लांट की हकीकत को लेकर खरी खोटी सुनाई, तो कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने अधिकारियों को ठीक ढंग से प्लांट की मॉनिटरिंग करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने उप जिला अधिकारी नरेंद्र नगर युक्ता मिश्रा को भविष्य में किसी भी तरह की शिकायत आने पर ट्रीटमेंट प्लांट के संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: सरकारी भूमि पर अतिक्रमण और जलभराव का मामला, एक्शन मोड में प्रशासन और निगम

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी, क्षेत्रीय सभासद विनोद सकलानी, कार्यक्रम निदेशक, राज्य परियोजना प्रबंध ग्रुप, नमामि गंगे उदय राज सिंह राज्य परियोजना प्रबंध ग्रुप, नमामि गंगे उत्तराखण्ड के तकनीकी सलाहाकार प्रभात राज, पर्यावरण विशेषज्ञ अक्षय कुमार, सामाजिक प्रबंध विशेषज्ञ पूरन चंद्र जोशी, संचार विशेषज्ञ पूरन चंद्र कापड़ी, संदीप उनियाल, परियोजना प्रबंधक संदीप कश्यप आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: जलजमाव पर अस्पताल और निर्माणाधीन भवन पर पांच हजार जुर्माना Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.