Move to Jagran APP

बेरोजगारों के साथ नहीं होने दिया जाएगा छल: मदन कौशिक

भाजपा मुख्यालय में आयोजित जनता दरबार में कबीना मंत्री मदन कौशिक ने 55 समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि बेरोजगारों से छल नहीं होने दिया जाएगा।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 14 Sep 2017 11:29 AM (IST)Updated: Thu, 14 Sep 2017 08:47 PM (IST)
बेरोजगारों के साथ नहीं होने दिया जाएगा छल: मदन कौशिक
बेरोजगारों के साथ नहीं होने दिया जाएगा छल: मदन कौशिक

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: बेरोजगार पॉलीटेक्निक डिप्लोमाधारियों ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पर विभिन्न महकमों में अवर अभियंता (प्रशिक्षु) पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षा पाठ्यक्रम में बदलाव का विरोध करते हुए भाजपा मुख्यालय में आयोजित जनता दरबार में काबीना मंत्री मदन कौशिक के समक्ष रोष जताया। इस पर कौशिक ने कहा कि बेरोजगारों के साथ किसी प्रकार का छलावा नहीं होने दिया जाएगा। करीब 40 मिनट तक चले जनता दरबार में काबीना मंत्री ने 55 समस्याएं सुनीं। इनमें पानी, बिजली, सड़क, आर्थिक सहायता आदि से जुड़े मामले मुख्य थे।

loksabha election banner

उत्तराखंड शैक्षिक बेरोजगार संघ के संरक्षक कमलेश भट्ट की अगुआई में जनता दरबार में पहुंचे बेरोजगार पॉलीटेक्निक डिप्लोमाधारियों ने मंत्री से कहा कि परीक्षा पाठयक्रम में बदलाव उनके साथ छल है। वे मानसिक तनाव में हैं, क्योंकि वे पिछले डेढ़ साल से इसकी तैयारी कर रहे थे। 

कार्रवाई के निर्देश

ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत की कि ट्रासपोर्टनगर में 16 जून को अतिक्रमण हटाने को कहने पर कुछ लोगों ने एसोसिएशन के कार्यालय में अभद्रता, मारपीट व तोड़फोड़ की गई थी। इस मामले में अभी तक पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इस पर काबीना मंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को फोन कर कहा कि मामले में काफी वक्त हो गया है। कार्रवाई सुनिश्चित करें।

डीएम को जांच के निर्देश

जनता दरबार में ज्योति दुर्गा ने शिकायत दर्ज कराई कि चंद्रबनी में उनकी सास के नाम पर भूमि थी, जिस पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया। मंत्री कौशिक ने जिलाधिकारी को प्रकरण की जांच कराकर कार्यवाही के निर्देश दिए।

दायित्व के लिए भी आ रहे आवेदन

सरकार ने भले ही अभी दायित्व बांटने का फैसला न किया हो, लेकिन पार्टीजनों में इसे लेकर कसक बढ़ती जा रही है। स्थिति ये है कि भाजपा मुख्यालय में होने वाले जनता दरबार में भी कार्यकर्ताओं की ओर से निगमों अथवा संस्थाओं में दायित्व देने के लिए आवेदन आ रहे हैं। मुख्यमंत्री के ओएसडी उर्बादत्त भट्ट के अनुसार बुधवार को हरिद्वार के अलीम सिद्दिकी समेत दो कार्यकर्ताओं ने आवेदन किए। उन्होंने बताया कि अब तक राज्य के अन्य हिस्सों से भी ऐसे आठ आवेदन का चुके हैं।

यह भी पढ़ें: अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर खफा हुए सांसद कोश्यारी

यह भी पढ़ें: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पूर्व स्पीकर कुंजवाल पर हमला

यह भी पढ़ें: एक क्लिक पर मिलेगा भाजपा का अतीत और वर्तमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.