Move to Jagran APP

बाजार में बेतरतीब वाहनों की पार्किंग से आवागमन प्रभावित

विकासनगर नगर के बाजार खुलने के दौरान वाहनों की आवाजाही से यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 01:42 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 01:42 AM (IST)
बाजार में बेतरतीब वाहनों की पार्किंग से आवागमन प्रभावित
बाजार में बेतरतीब वाहनों की पार्किंग से आवागमन प्रभावित

संवाद सहयोगी, विकासनगर: नगर के बाजार खुलने के दौरान वाहनों की आवाजाही से यातायात व्यवस्था चरमरा रही है। बाजार आने वाले निजि और व्यावसायिक वाहनों की बेतरतीब पार्किंग और संचालन क्षेत्र में जाम की स्थिति उत्पन्न कर रहा है। उधर, इस प्रकार की स्थिति से संक्रमण की रोकथाम के नियम भी तारतार हो रहे हैं।

loksabha election banner

कोविड क‌र्फ्यू में दी गई छूट के हिसाब से बाजार में स्थित सामान्य दुकानों को सप्ताह में तीन दिन और मिठाई, सब्जी, दूध आदि की दुकानों को प्रतिदिन सुबह के आठ बजे से शाम पांच बजे तक खोलने की अनुमति है। शुक्रवार को सभी दुकानों को खोलने की छूट के दौरान विकासनगर बाजार में जाम की स्थिति बनी रही। खरीदारी के लिए बाजार आने वाले ग्राहक अपनी कार और बाइक बेतरतीब तरीके से सड़क किनारे पर पार्क करके अपने काम में जुटे रहे। वहीं सामान की लोडिग के लिए व्यावसायिक वाहन भी यहां वहां खड़े कर दिये गए। इसके चलते बाजार से होकर गुजरने वाले वाहनों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। जाम व भीड़भाड़ के चलते कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लागू गाइडलाइन की भी धज्जियां उड़ती रहीं। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमरजीत सिंह का कहना है कि शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहने के कारण अधिक संख्या में ग्राहक सामान लेने बाजार आए इसके चलते यह स्थिति बनी रही। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठानों में शारीरिक दूरी, मास्क और सैनिटाइजर के प्रयोग के संबंध में लगतार कहा जा रहा है। उधर, बाजार चौकी इंचार्ज अर्जुन गुंसाई आदि का कहना है कि बाजार क्षेत्र में बेतरतीब पार्किंग और संचालन के मामले में पूरी सख्ती बरती जा रही है। ऐसे वाहनों का तुरंत चालान किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.