देहरादून, [जेएनएन]: पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते का प्रतीक करवा चौथ नजदीक है। 27 अक्टूबर को पत्नियां व्रत धारण कर पति की दीघार्यु के लिए पूजा-अर्चना करेंगी। इसके लिए महिलाओं ने खास तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं पति भी किसी से पीछे नहीं हैं। पत्नियों के प्रति प्रेम का इजहार करने के लिए वह भी विशेष उपहारों की खरीददारी कर रहे हैं।

माना जाता है कि महिलाएं गहनों की बहुत शौकीन होती हैं। इसलिए इन दिनों आभूषणों की खरीददारी जमकर की जा रही है। सोना, चांदी से लेकर डायमंड की ज्वेलरी भी खूब बिक रही है। पायल, ईयरिंग्स, अंगूठी, नेकलेस और ब्रेसलेट की खूब बिक्री हो रही है।

ट्रेंड में सोने की पायल और बिछुवे 

पैरों में चांदी के आभूषण पहनने की परंपरा रही है। लेकिन, आधुनिकता के इस दौर में सोने की पायल और बिछुवे काफी ट्रेंड में हैं। सोने की पायल की कीमत 50 हजार और बिछुवे की रेंज 15 हजार से शुरू हो रही हैं। सर्राफा बाजार के आभूषण विक्रेता विजय बग्गा ने ग्राहक में इनकी काफी डिमांड है।

मंगलसूत्र की हो रही खूब बिक्री 

मंगलसूत्र को सुहाग की निशानी माना जाता है। पति अपनी जीवनसंगिनी को उपहार के रूप में देने के लिए मंगलसूत्र की भी खरीददारी कर रहे हैं। सर्राफा बाजार मंडल अध्यक्ष सुनील मैसोन ने बताया कि सोने के मंगलसूत्र की रेंज 10 हजार और डायमंड के मंगलूसत्र की रेंज 30 हजार से शुरू है।

उपहार तो एक बहाना है

उपहार देने की बात पर कुछ पतियों का कहना है कि उपहार महज एक बहाना है। इन छोटे-छोटे मौकों से जो खुशी मिलती है, वह ज्यादा मायने रखती है। नथुआवाला निवासी विनोद बडोनी बताते हैं कि उन्होंने अपनी पत्नी अनीता को गिफ्ट करने के लिए खूबसूरत सा मंगलसूत्र खरीदा है। वहीं राजीव नगर के सुमित बड़थ्वाल ने पत्नी के लिए सुंदर साड़ी के साथ ही एक टेडी खरीदा है।

इस त्योहार में आप भी शॉपिंग के लिए हो जाएं तैयार

करवाचौथ, धनतेरस और दीपावली के लिए आप भी कीजिए जमकर शॉपिंग और जीतिए इनाम। दैनिक जागरण लेकर आया है आपके शहर में अब तक का सबसे बड़ा शॉपिंग उत्सव व योजना। जो रिटेल स्टोर्स, दुकान इस योजना में शामिल हैं, उनके यहां शॉपिंग करने पर ग्राहकों को बस एक कूपन भरकर वहां लगे एक्रेलिक बॉक्स में डालना होगा। आप उन भाग्यशाली लोगों में शामिल हो सकते हैं, जिन्हें बेहद आकर्षक इनाम मिलेंगे। 

साथ ही जिस दुकान के ग्राहकों का इनाम ड्रॉ में निकलेगा, उस दुकान को मिलेगी ऐसी पब्लिसिटी जैसी पहले कभी न हुई होगी। वहीं मेगा ड्रॉ में वे जीत सकते हैं विदेश यात्रा का टिकट।

रिटेलर्स के पास अब भी है मौका

  • रिटेलर्स अब भी इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। जिसके  बाद उन्हें आकर्षक किट उपहार में मिलेगी। जिसमें होंगे-100 कूपन, 20 डैंग्लर्स, 10 पोस्टर, एक एक्रेलिक कूपन बॉक्स, दो टेंट कार्ड। इनसे आप अपनी दुकान सजाकर ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं। 
  • रजिस्टे्रशन शुल्क-10 हजार
  • यहां करें संपर्क- दुकानदार इस योजना का हिस्सा बनने के लिए दैनिक जागरण कार्यालय, पटेल नगर देहरादून में संपर्क कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9758747321 पर संपर्क कर सकते हैं। 

खरीददारी करें इनाम पाएं

योजना में शामिल दुकानों से खरीदारी पर ग्राहक कूपन भरकर एक्रेलिक बॉक्स में डालेंगे और हर पंद्रह दिन में निकलेगा लकी ड्रॉ और उसके बाद मेगा ड्रॉ। विजेताओं को करोड़ों के आकर्षक उपहार मिलेंगे। बस आपको अपनी जरूरत के हिसाब से खरीददारी कर कूपन भरना है। एक लकी कूपन आपको बना सकता है कार, बाइक, सोने का नेकलेस, एलइडी टीवी, माइक्रोवेव और मोबाइल फोन का मालिक।

यह भी पढ़ें: करवा चौथ पर 27 साल बाद बन रहे हैं ये दुलर्भ योग, जानिए

यह भी पढ़ें: करवाचौथ पर ये है पूजा का शुभ मुहूर्त, जानिए इसबार क्या है खास

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस