Move to Jagran APP

ब्राइटलैंड स्कूल के छात्र अभिज्ञान की आइएएस बनने की तमन्ना

ब्राइटलैंड स्कूल के छात्र अभिज्ञान कश्यप ने आइएससी बोर्ड परीक्षा में 99.0 फीसद अंक प्राप्त कर किया है। अभिज्ञान ने कहा कि वह भविष्य में आइएएस बनना चाहते हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 09:40 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 09:40 AM (IST)
ब्राइटलैंड स्कूल के छात्र अभिज्ञान की आइएएस बनने की तमन्ना
ब्राइटलैंड स्कूल के छात्र अभिज्ञान की आइएएस बनने की तमन्ना

देहरादून, जेएनएन। ब्राइटलैंड स्कूल के छात्र अभिज्ञान कश्यप ने आइएससी बोर्ड परीक्षा में 99.0 फीसद अंक प्राप्त कर अपनी स्कूल में पहला एवं उत्तराखंड मेरिट में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। अभिज्ञान ने कहा कि वह भविष्य में आइएएस बनना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें अभी से सिविल सर्विसेज की तैयारी भी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

अभिज्ञान के पिता संदीप कुमार ओएनजीसी में जियो फिजीसर हैं। जबकि माता दीपांजलि गृहणी है। अभिज्ञान ने कहा कि वह अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों एवं स्कूल के शिक्षकों को देते हैं। उन्होंने माना कि बिना ट्यूशन पढ़े भी होनहार छात्र मेरिट में आ सकते हैं, बशर्ते बोर्ड परीक्षा की तैयारी पूरे सालभर की हो। अभिज्ञान को क्रिकेट खेलने का शौक है।

राघव बागड़ी कॉमर्स के क्षेत्र में बनाएंगे मुकाम

द दून स्कूल के छात्र राघव बागड़ी ने आइएससी परीक्षा में 99.0 फीसद अंक प्राप्त कर अपने स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि उत्तराखंड स्टेट मेरिट में तीसरा स्थान झटकने में सफलता पाई। राघव ने कहा कि कॉमर्स की पढ़ाई में उनकी गहरी रुचि है। वह आगे चलकर बीकॉम करेंगे और भविष्य में एक बेहतर वाणिज्य अधिकारी बनना चाहते हैं।

राघव के पिता शशि कुमार बागड़ी ने अपने बेटे की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि उनके बेटे में कभी भी क्लास मिस नहीं की। राघव प्रतिदिन पढ़ाई करता है और रिवीजन पर विशेष ध्यान देते हैं। राघव ने कहा कि स्कूल के शिक्षकों के सहयोग के कारण भी उन्हें मेरिट में स्थान बनाने का मौका मिला। राघव ने बताया कि वह अपना लगातार फोकस पढ़ाई पर ही रखते रहे। इसका परिणाम उन्हें परिणाम के तौर पर मिला। अपनी सफलता का श्रेय उन्होंने अपने शिक्षक और माता-पिता को दिया।

यह भी पढ़ें: 12वीं के उत्‍तराखंड टॉपर वरदान गुप्ता आइएएस बन करना चाहते हैं समाजसेवा

यह भी पढ़ें: आइएससी परीक्षा में आरपीएस के रूद्र वर्मा बने ऋषिकेश के टॉपर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.