देहरादून, [जेएनएन]: हाईकोर्ट के आदेश पर दून शहर में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान पर फिलहाल ब्रेक लग गया है। आगे अभियान चलाने पर अफसर शासन से निर्देश मिलने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में पलटन बाजार समेत शहर के कई अन्य इलाकों में अतिक्रमण की स्थिति जस की तस बनी हुई है। 

हाईकोर्ट ने शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे। इस मामले में 27 जून से गठित टास्क फोर्स ने शहर की मुख्य सड़कों, गलियों, बाजार और कस्बों से अतिक्रमण ध्वस्त किया। 

इस बीच प्रेमनगर में सबसे बड़ी कार्रवाई की गई। यहां अभी भी 20 से ज्यादा बड़े अतिक्रमण नहीं हटाए गए हैं। प्रेमनगर के बाद कार्रवाई पूरी तरह से रुकी पड़ी है। इस बीच इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने से अधिकारी व्यस्त हो गए। 

अब इस मामले में आगे की कार्रवाई कब शुरू होगी। इसे लेकर अफसर शासन के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं। एमडीडीए के उपाध्यक्ष एवं टास्क फोर्स के अध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि उनकी और जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन समेत अन्य अधिकारियों की बैठक शासन में होगी। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई शुरू होगी। 

अतिक्रमण हटाओ अभियान के नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश का कहना है कि जल्द अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसमें किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: आठ अक्टूबर के बाद से दून की गली मोहल्लों से अतिक्रमण हटाने की तैयारी

यह भी पढ़ें: प्रेमनगर बाजार में फिर होने लगा अतिक्रमण, फुटपाथ पर सजने लगी दुकानें 

Posted By: Bhanu