Move to Jagran APP

बुटीक चलाने वाली महिला को गोलियों से भूना, जान बचाने को पांच सौ मीटर तक दौड़ी; फिर भी मौत

सहस्त्रधारा रोड पर पैसिफिक गोल्फ सिटी के पास कार सवार बंदूकधारियों ने लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही बुटीक संचालिका की गोली मार कर हत्या कर दी।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 08:40 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 08:52 PM (IST)
बुटीक चलाने वाली महिला को गोलियों से भूना, जान बचाने को पांच सौ मीटर तक दौड़ी; फिर भी मौत
बुटीक चलाने वाली महिला को गोलियों से भूना, जान बचाने को पांच सौ मीटर तक दौड़ी; फिर भी मौत

देहरादून, जेएनएन। सहस्त्रधारा रोड पर पैसिफिक गोल्फ सिटी के पास कार सवार बंदूकधारियों ने लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही बुटीक संचालिका की गोली मार कर हत्या कर दी। कमर और पीठ में दो गोलियां लगने के बाद भी लहूलुहान हाल में युवती करीब पांच सौ मीटर तक भागती रही और अपने बुटीक के पास आकर गिर पड़ी। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही युवती को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया, जहां देर रात उसकी मौत हो गई।

loksabha election banner

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी निवेदिता कुकरेती, एसपी सिटी श्वेता चौबे व आसपास के थाने की फोर्स मौके पर पहुंची। वारदात के कारणों को लेकर पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि युवती की पहचान शमरजहां (23) निवासी सहस्त्रधारा रोड के रूप में हुई है। शमर का करीब चार साल पहले पति से तलाक से हो चुका है। यहां वह राकेश गुप्ता नाम के व्यक्ति के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही थी। 

रात पौने नौ बजे के करीब शमर बुटीक बंद कर अपने फ्लैट की ओर जा रही थी। पैसिफिक गोल्फ के गेट से चंद कदम आगे पहुंची ही थी कि पीछे से एक कार से आए युवकों ने उस पर फायरिंग कर दी। पहली गोली शमर के कमर में लगी तो वह चीख पड़ी। उसने पीछे मुड़कर देखा तो कार में बैठा एक युवक उसकी ओर असलहा ताने हुआ था। वह खुद को बचाने के लिए भागने लगी।

कार सवार बदमाशों ने उसका पीछा किया और दूसरी गोली चला दी। दूसरी गोली उसकी पीठ में जा धंसी। इसके बाद भी शमर भागती रही। करीब पांच सौ मीटर दूर तक वह लहूलुहान हाल में भागती रही और पैसिफिक गोल्फ के पास स्थित बुटीक के सामने आकर गिर पड़ी और बेहोश हो गई। आसपास के लोगों को वह केवल इतना बता पाई कि उसे किसी ने गोली मारी है। 

उसे खून से लथपथ देख इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस को सूचना देने के साथ ही स्थानीय लोगों की मदद से उसे मैक्स अस्पताल पहुंचाया गया, जहां थोड़ी देर बाद ही उसने दम तोड़ दिया। घटना के पीछे पुलिस अभी आपसी रंजिश मान रही है। हमलावरों की तलाश में पूरे शहर में नाकेबंदी कर दी है। एसएसपी ने बताया कि घटना से जुड़े हर पहलू पर गौर किया जा रहा है। कार का पंजीकरण नंबर मिल गया है, उसकी तलाश की जा रही है।

पंद्रह दिन पहले ही मुजफ्फरनगर से आई थी शमर

बुटीक संचालिका शमर जहां की हत्या को लेकर एक साथ कई सवाल तो उठे, मगर उनका जवाब तलाशा जाना बाकी है। दरअसल, शमर अपने दूसरे पति राकेश गुप्ता के साथ अभी पंद्रह दिन पहले ही मुजफ्फरनगर से देहरादून आई थी। ऐसे में आसपास के लोगों को उसकी और राकेश की पिछली जिंदगी के बारे में कुछ भी मालूम नहीं है। 

ऐसे में पुलिस मान रही है कि शमर की हत्या की वजह उसके या राकेश के बीते कल में भी छिपा हो सकता है। एसएसपी ने कहा कि पुलिस घटना से जुड़े हर पहलू पर गौर कर रही है।

शमर जहां और राकेश गुप्ता दोनों ही मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि दोनों ने शादी भी कर ली है, लेकिन इसकी पुष्टि अभी नहीं हो सकी है। वहीं, पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि राकेश गुप्ता ने करीब एक माह पहले एक प्रापर्टी डीलर के जरिए यहां फ्लैट और दो दुकानें किराए पर लीं। 

एक में बुटीक खोल दिया, जिसे शमर चलाने लगी और रेस्टोरेंट राकेश और उसके बेटे देखने लगे। बता दें कि राकेश की पहली बीवी भी उसके साथ दून आ गई थी। मंगलवार को दिन में शमर और राकेश के घर काफी लोगों का आना-जाना लगा रहा। शाम को शमर अपने बुटीक पर आ गई। 

रात पौने बजे जब वह बुटीक बंद कर घर को निकली तो उस पर हमला कर दिया गया। पुलिस इस बात पर भी फोकस कर रही है कि किन परिस्थितियों में राकेश और शमर ने मुजफ्फरनगर छोड़ा। इसके पीछे क्या वजह रही। कहीं वहां दोनों की किसी से कोई रंजिश तो नहीं चल रही है। 

इस बात का जवाब फिलहाल अभी किसी के पास नहीं है। एसएसपी ने बताया कि घटना के समय राकेश और उसका एक बेटा रेस्टोरेंट पर थे। दोनों से पूछताछ के बाद ही आगे की कहानी पता चलेगी।

कई जगह मिला खून

शमर पहली गोली लगने के बाद सड़क पार की झाड़ी में भी छिपने की कोशिश की, लेकिन तब तक उसे दूसरी गोली लग गई और वह गिर पड़ी। झाड़ी में पत्तों पर खून लगा हुआ। इसके बाद वह उठी और बुटीक की ओर भागी। यहां पूरे रास्ते खून की बूंदें टपकी मिलीं। एसएफएल की टीम ने खून लगे पत्तों और मिट्टी को जांच के लिए सुरक्षित रख लिया है। 

मुजफ्फरनगर पुलिस से साधा संपर्क

एसएसपी ने बताया कि राकेश और शमर के बारे में मुजफ्फरनगर पुलिस से भी जानकारी मांगी गई है। इसके साथ शमर को तलाक देने वाले पहले पति के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

पहले से मौजूद थे हमलावर

घटना को जिस तरह से अंजाम दिया गया, उससे एक बात साफ हो गई है कि हमलावर पहले से बुटीक के पास मौजूद थे। जब शमर घर से निकली तो कार लेकर उसके पीछे आ गए और हमला बोल दिया।

.30 एमएम की थी गोली

शमर लगी गोली .3 एमएम की थी। एसएसपी ने बताया कि हथियार रिवाल्वर या फिर तमंचा हो सकता है। फिलहाल आरोपितों के पकड़े जाने और पीएम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति और स्पष्ट होगी।

बुटीक-रेस्टोरेंट किया सील

पुलिस ने बुटीक और रेस्टोरेंट सील कर दिया है। पुलिस ने रेस्टोरेंट और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली। एक में कार की फुटेज मिलने के बाद पुलिस ने उसकी डीवीआर कब्जे में ले ही है।

दहशत में दिखे लोग

खून से लथपथ शमर को देखने वाले लोग अभी तक दहशत में है। उन्हें यकीन नहीं हो पा रहा है कि अन्य क्षेत्र के मुकाबले काफी शांत रहने वाले पॉश इलाके में ऐसी घटना को अंजाम दे दिया गया।

सीडीआर भी खंगाला

एसएसपी ने शमर के मोबाइल की सीडीआर भी मंगाई है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसकी किन लोगों से अधिक बात होती थी। 

यह भी पढ़ें: अनुसूचित जाति की महिला से छेड़छाड़ के बाद हत्या, आरोपित गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: परिजनों ने लगाया बुजुर्ग की हत्या का आरोप, दो पर मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें: अनुसूचित जाति के युवक की हत्या का मुकदमा दर्ज, तीन गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.